छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेरः जान हथेली पर रख इस नेशनल हाईवे से गुजरते हैं लोग

रायपुर को बस्तर को जोड़ने वाली सड़क जर्जर हो चुकी है, लेकिन सरकार इसपर कोई ध्यान नहीं दे रही है. सरकार की लापरवाही और अनदेखी के कारण नेशनल हाईवे 30 पर हर दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं. इस सड़क पर 10 किलोमीटर चलने में एक घंटे तक का समय लग जाता है.

By

Published : Jul 31, 2019, 10:36 AM IST

Updated : Jul 31, 2019, 1:45 PM IST

रायपुर को बस्तर को जोड़ने वाली सड़क जर्जर हो चुकी है

कांकेरःछत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर को बस्तर से जोड़ने वाली सड़क एनएच 30 अब जानलेवा हो गई है. ये सड़क इतनी जर्जर हो चुकी है कि इसपर चलना मौत को दावत देने जैसा हो गया है. कांकेर से केशकाल तक एनएच 30 के चौड़ीकरण का काम शुरू होने के बाद लोगों को उम्मीद थी कि दक्षिण से बस्तर का सफर आसान होगा, लेकिन वर्तमान में जो हालात हैं वो इसके बिल्कुल उलट है.

जान हथेली पर रख इस नेशनल हाईवे से गुजरते हैं लोग

सड़क निर्माण के लिए आतुर गांव से केशकाल तक रोड की खुदाई कर दी गई, लेकिन विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता के कारण काम बंद हो गया. इसके बाद आज तक सड़क निर्माण का काम शुरू नहीं हुआ. सड़क खोद दिए जाने के कारण बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं. जिसके आये दिन हादसे होते रहते हैं.

सड़क निर्माण के लिए गंभीर नहीं सरकार
लोगों का कहना है कि आवागमन के लिए सड़क मरम्मत जैसे काम को लेकर केंद्र और राज्य की सरकारें गंभीर नहीं है. केंद्र और राज्य में अलग-अलग पार्टी की सरकार होने के कारण सड़क निर्माण कार्य में और देरी हो रही है. सरकार की उदासीनता के कारण आये दिन लोग हादसे का शिकार हो रहे हैं.

Last Updated : Jul 31, 2019, 1:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details