छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कांकेर: नक्सली प्रवक्ता ने प्रेस नोट जारी कर की नक्सल दंपति को रिहाई की मांग

By

Published : Jun 16, 2019, 5:17 PM IST

पुलिस ने पिछले दिनों दण्डकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी की सचिवालय सदस्य, पश्चिम सब जोनल ब्यूरो की इंचार्ज और दंडकारण्य क्रांतिकारी आदिवासी महिला संगठन की नेत्री नर्मदा उर्फ नर्मदक्का और उसके पति किरण को गिरफ्तार किया था.

प्रेस नोट

कांकेर: छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र की सीमा के लगे गढ़चिरौली में लोकसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने एक बड़ी नक्सल घटना को अंजाम दिया था. इस घटना के मास्टरमाइंड की तलाश में पुलिस ने एड़ी-चोटी लगा दी थी. 12 जून को पुलिस ने घटना के मास्टरमाइंड दंपति को गिरफ्तार किया है.

इस गिरफ्तारी पर नक्सलियों के दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी के प्रवक्ता विकल्प ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि दंपति बीमार हैं और रिहा करने की मांग की है.

बता दें कि पुलिस ने पिछले दिनों दण्डकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी की सचिवालय सदस्य, पश्चिम सब जोनल ब्यूरो की इंचार्ज और दंडकारण्य क्रांतिकारी आदिवासी महिला संगठन की नेत्री नर्मदा उर्फ नर्मदक्का और उसके पति किरण को गिरफ्तार किया था. नर्मदा पर हाल ही में गढ़चिरौली में हुए बड़े नक्सली हमले की साजिश रचने का आरोप है. उस दौरान घटना में 16 जवान शहीद हुए थे.

नक्सली प्रवक्ता विकल्प का आरोप है कि दंपति अपनी बीमारी का इलाज कराने गए थे. इस दौरान दोनों को केंद्र सरकार, तेलंगाना और महाराष्ट्र की खुफिया एजेंसियों ने गिरफ्तार कर लिया था. नर्मदा की गिरफ्तारी पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता है क्योंकि उस पर कई बड़ी नक्सली हमले को अंजाम देने के आरोप हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details