छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कांकेर : पुलिस के ऑपरेशन मुस्कान से खिले पालकों के चेहरे, गुमशुदा बच्चों को अपनों से मिलाया

By

Published : Nov 7, 2019, 3:01 PM IST

Updated : Nov 7, 2019, 7:31 PM IST

1 जनवरी 2019 से अभी तक जिले में 63 नाबालिगों के गुमशुदा होने के प्रकरण दर्ज किए गए थे, जिसमें पुलिस 62 को सकुशल उनके घर भेज दिया है.

ऑपरेशन मुस्कान में इस साल शत प्रतिशत कामयाब रही पुलिस

कांकेर: गुमशदा नाबालिग लड़का और लड़की को खोजकर उनके परिवार से मिलाने के लिए पुलिस ने ऑपरेशन मुस्कान अभियान चलाया था, जिसमें पुलिस को सौ प्रतिशत सफलता मिली है. साथ ही जिले की पुलिस को ऑपरेशन मुस्कान में पहला स्थान प्राप्त हुआ है और उन्हें इस कामयाबी के लिए पुरस्कार भी दिया गया है.

ऑपरेशन मुस्कान में इस साल शत प्रतिशत कामयाब रही पुलिस

बता दें कि 1 जनवरी 2019 से अभी तक जिले में नाबालिगों के गुमशुदा होने के प्रकरण दर्ज किए गए थे, जिसमें से पुलिस 62 को सकुशल उनके घर भेज दिया है. वहीं एक गुमशुदा नाबालिग बच्चे की लोकेशन पुलिस ने ट्रेस कर ली है, जिसे वापस लाने के लिए टीम रवाना की गई है.

पुराने मामलों में अभी भी तलाश जारी
ऑपरेशन मुस्कान के तहत कई साल पुराने मामलों में पुलिस जांच कर रही है, जिसमें एक दुधावा क्षेत्र का मामला था. साल 2009 में एक मानसिक रूप से विक्षिप्त बालक लापता हुआ था, जिसको 2019 में लापता हुए 10 साल से ज्यादा हो गए है. फिर भी पुलिस बालक को खोजने में हार नहीं मानी है. ऑपरेशन मुस्कान के तहत 20 ऐसे मामले भी थे, जिनमें नाबालिगों का लोकेशन दूसरे राज्यों में मिला था, जिन्हें पुलिस ने सकुशल बरामद कर उनके परिजनों तक पहुंचाया है.

पुराने मामले में पुलिस लगातार कर रही पतासाजी
मामले में एएसपी कीर्तन राठौर ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में लगातार सफलता हाथ लगी है, जो भी पुराने मामले है उनमें लगातार पतासाजी की जा रही है.

Last Updated : Nov 7, 2019, 7:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details