छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

किसान की हत्या के आरोपी गिरफ्तार, सहायक आरक्षक ने ली थी सुपारी

दीपावली के दिन आमाबेड़ा क्षेत्र में हुई हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Nov 11, 2019, 11:02 PM IST

हत्या के आरोपी गिरफ्तार

कांकेर : दीपावली के दिन आमाबेड़ा क्षेत्र में हुई किसान की हत्या की गुत्थी पुलिस सुलझा ली है. हत्या के आरोप में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों में गोंडाहूर थाना में पदस्थ सहायक आरक्षक भी शामिल है. इसके अलावा पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने हत्या के लिए 15 हजार रुपये की सुपारी आरक्षक को दी थी.

दीपावली के दिन पत्नी और बच्चे के साथ खेत में काम कर रहे राजाराम की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. दो युवक संतुराम उइके और सुनेश गावड़े नक्सलियो द्वारा पूछताछ के लिए बुलाए जाने की बात कहकर मृतक को अपने साथ ले गए थे. जिसकी लाश सर्चिंग के दौरान BSF के जवानों ने बरामद की थी.

राजाराम से हुआ था पहले भी विवाद

मामले की जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि संतुराम और सुनेश का जादू टोना करने के नाम पर राजाराम के साथ पहले भी विवाद हुआ था. पुलिस ने दोनों को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया और कड़ाई से पूछताछ की. आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल लिया है.

आरोपियों ने सहायक आरक्षक मानसिंह को 15 हजार रुपए में हत्या की सुपारी दी थी. तीनों ने मिलकर राजाराम के सिर पर सब्बल से वार किया और उसे मौत के घाट उतार दिया था.

हत्या को नक्सली वारदात दिखाने का किया प्रयास

आरोपियों ने पूरे घटनाक्रम को नक्सलियों की करतूत दिखाने की कोशिश की थी. लेकिन पुलिस ने आरोपियों के मनसूबों पर पानी फेर उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details