छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Oct 26, 2019, 3:35 PM IST

Updated : Oct 26, 2019, 6:46 PM IST

ETV Bharat / state

PHE के दैनिक वेतनभोगियों को 4 माह से नहीं मिली सैलरी, कैसे मनेगी दिवाली

जिले के पीएचई विभाग के दैनिक वेतनभोगियों को पिछले 4 माह से वेतन नहीं मिला है, जिसकी वजह से कर्मचारियों की दिवाली फीकी हो गई है.

पीएचई के दैनिक वेतन भोगियों को 4 माह से नही मिली सैलरी

कांकेर: एक तरफ सरकार ने शासकीय कर्मचारियों को समय से पहले वेतन देने का आदेश जारी कर दिवाली सुहानी बना दी, तो वहीं दूसरी तरफ जिले के पीएचई विभाग के दैनिक वेतनभोगियों को पिछले 4 माह से सैलरी नहीं मिली है. पीएचई विभाग के कर्मचारी काफी उदास हैं. इन कर्मचारियों की दीवाली पूरी तरह से फीकी हो गई है. दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी न तो अपने परिवार के लिए कपड़े खरीद पाए हैं और ना ही जरूरत का सामान. लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में जिलेभर में लगभग 40 कर्मचारी हैं, जिन्हें अब तक वेतन नहीं मिला है.

पीएचई के दैनिक वेतन भोगियों को 4 माह से नही मिली सैलरी

उनका कहना है कि पिछले 4 माह से उन्हें वेतन नहीं मिलने से घर चलाने में उन्हें भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं अब दिवाली है, लेकिन उनके पास अपने बच्चों के लिए मिठाई, पटाखे और कपड़े खरीदने के लिए भी पैसे नहीं हैं.

चतुर्थ वर्ग के कर्मचारियों ने बताया कि उनका वेतन हर बार 3 से 4 माह देरी से मिलता है, लेकिन उसमें भी मात्र एक माह का ही वेतन मिलता है. ऐसे में उन्हें भारी दिक्कतों से गुजरना पड़ता है. कर्मचारियों ने बताया कि उन्हें उम्मीद थी कि दिवाली के पहले उन्हें वेतन मिल जाएगा, लेकिन अब तक उन्हें भुगतान नहीं किया गया है.

पढ़े:आयुष्मान भारत योजना की हुई समीक्षा, सीएम बघेल अधिकारियों को दिए ये निर्देश

अधिकरियों के पास नहीं है जवाब
इस मामले में जब ETV भारत की टीम ने पीएचई अधिकारी सोनकुसरे से बात करने की कोशिश की, तो उन्होंने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया.

Last Updated : Oct 26, 2019, 6:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details