छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कांकेर: फर्जी नक्सली बनकर बंदूक की नोक पर लाखों की लूट, अबतक 7 आरोपी गिरफ्तार, 1 अब भी फरार

By

Published : Dec 15, 2020, 10:33 PM IST

पंखाजूर में फर्जी नक्सली बनकर बंदूक की नोक पर लाखों की लूट को अंजाम देने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. कुल 8 आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया था. जिनमें से 5 आरोपियों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. 2 अन्य आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि 1 आरोपी अब भी फरार है.

two-loot-accused-arrested
2 आरोपी चढ़े पंखाजूर पुलिस के हत्थे

कांकेर: पखांजूर पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. फर्जी नक्सली बनकर लाखों रुपए के जेवर और रुपए की लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इससे पहले 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. पखांजूर क्षेत्र के कापसी इलाके में पिछले दिनों मछली व्यापारी के घर में घुसकर मारपीट कर बंदूक के नोक पर 5 लाख रुपए और लगभग 2 लाख रुपए के जेवरात की लूट को अंजाम दिया गया था. 5 आरोपियों से पुलिस ने 9 mm की पिस्टल, लूट के जेवर समेत वॉकी-टॉकी का सेट और चार्जर, atm कार्ड, बैंक पासबुक, चेक बुक और 3 मोटरसाइकिल बरामद किया है.

पढ़ें:कांकेर: फर्जी नक्सली बन व्यापारियों से मांगी फिरौती, 7 लोग गिरफ्तार

पखांजूर क्षेत्र के कापसी इलाके के गांव पिव्ही नं.122 के मछली व्यापारी के घर 8 वर्दीधारी फर्जी नक्सली पहुंचे. बंदूक की नोक पर 5 लाख रुपए और करीब 2 लाख रुपए के जेवरात लूट कर फरार हो गए थे. मछली व्यापारी ने नक्सलियों के डर से किसी को भी इसकी जानकारी नहीं दिया. 5 नवंबर को फिर से 5 लाख रुपए की फिरौती की मांग की गई.

पढ़ें:पखांजूर: शिकंजे में फर्जी नक्सली, खौफ दिखाकर करते थे लूटपाट

व्यापारी ने पैसे नहीं होने का हवाला देकर 10 दिन का वक्त भी मांगा. इसके बाद व्यापारी ने पखांजूर थाने में FIR दर्ज कराया. पुलिस ने 48 घंटे के भीतर फर्जी नक्सली गिरोह के 8 सदस्यों में से 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. अब फरार 3 आरोपियों में से 2 आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपियों के पास से 9500 रुपए बरामद किए गए हैं. आरोपियों ने बताया कि लूट के रुपए उन्होंने गोवा घूमने में खर्च किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details