छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेर में बड़ी नक्सली साजिश नाकाम, 2 IED बरामद

कोयलीबेड़ा थानाक्षेत्र के मरकानार-बड़पारा मार्ग में दो आईईडी बरामद किया गया है. जिले में नक्सल गतिविधि एकाएक बढ़ने के कारण पुलिस और सुरक्षाबल एलर्ट पर हैं.

By

Published : Feb 26, 2021, 6:27 PM IST

Updated : Feb 26, 2021, 6:38 PM IST

naxalites recovered two IED in kanker
2 IED बरामद

कांकेर: कोयलीबेड़ा थानाक्षेत्र के मरकानार-बड़पारा मार्ग में दो आईईडी बरामद किया गया है. BSF और जिला पुलिस बल की संयुक्त कार्रवाई से ये नक्सली साजिश नाकाम हुई. जिले में नक्सल गतिविधि एकाएक बढ़ने के कारण पुलिस और सुरक्षाबल अलर्ट पर हैं.

नक्सलियों ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर आमाबेड़ा थानाक्षेत्र में आईईडी बम लगाने के दौरान बम फट जाने से डिवीजन मेंबर की मौत की पुष्टि की थी. क्षेत्र में लगातार सुरक्षा बल नक्सली साजिश को नाकम कर रहे हैं.

पुलिस पार्टी पर हमला

बीते दिनों नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर, जिला नारायणपुर DRG और कांकेर DRG, STF, BSF, ITBP की टीम संयुक्त अभियान के तहत सर्चिंग पर रवाना की गई थी. सर्चिंग के दौरान टीम को नक्सलियों के कैंप दिखाई देने पर चारों तरफ से घेराबंदी करके आगे बढ़ रही थी, तभी नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी

कांकेर में एक और आईईडी बरामद, BDS की टीम ने किया डिफ्यूज

7 नक्सली कैंप ध्वस्त

नारायणपुर-कांकेर और गढ़चिरौली के सरहदी क्षेत्र में पिछले 3 दिनों से 'ऑपरेशन संगम'. चलाया जा रहा है. सरहदी क्षेत्र में अभियान के दौरान अलग-अलग क्षेत्र में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हुई. इस अभियान के तहत सुरक्षाबलों ने 7 नक्सली कैंप ध्वस्त कर दिए.

पुलिस ने जब्त की नक्सल सामग्री

इस दौरान पुलिस ने नक्सली कैंप से भारी मात्रा में नक्सल सामाग्री, विस्फोटक पदार्थ और कैंप सामाग्री बरामद की है. मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों के मारे जाने और घायल होने की संभावना है.

Last Updated : Feb 26, 2021, 6:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details