छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कांकेर: नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में की ग्रामीण की हत्या

By

Published : Jul 12, 2020, 12:42 PM IST

Updated : Jul 12, 2020, 2:01 PM IST

नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में एक और ग्रामीण को मौत के घाट उतार दिया है. नक्सलियों ने महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के भारमगढ़ तहसील में इस वारदात को अंजाम दिया है. नक्सली वारदात के बाद पुलिस ने इलाके में सर्च अभियान तेज कर दी है.

concept image
कॉन्सेप्ट इमेज

कांकेर:छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में एक ग्रामीण की हत्या कर दी है. घटना भारमगढ़ तहसील की बताई जा रही है.

बताया जा रहा है, शनिवार की रात बड़ी संख्या में हथियारबंद नक्सली देवू के घर पहुंचे थे और उसे अपने साथ लेकर चले गए थे. जिसके बाद नक्सलियों ने देवू पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाते हुए उसकी हत्या कर दी और शव को गांव के पास लाकर फेंक दिया. वारदात के बाद से इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है.

इलाके में सर्च अभियान तेज

ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी है, जिसके बाद पुलिस ने इलाके में सर्चिंग अभियान तेज कर दिया है. गढ़चिरौली में नक्सलियों का उत्पात लगातार जारी है. अभी हाल ही में यहां पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ भी हुई थी. जिसमें एक नक्सली मारा गया था. तभी से इलाके में नक्सली बौखलाए है और झूठा आरोप लगा ग्रामीणों को मार रहा है.

पढ़ें- दंतेवाड़ा: लोन वर्राटू अभियान से प्रभावित होकर 2 नक्सलियों ने किया सरेंडर

एंटी नक्सल ऑपरेशन से बौखलाया नक्सली
नक्सलियों के खिलाफ सीमा क्षेत्र में लगातार ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं. जिससे नक्सली बौखलाए हुए हैं और ग्रामीणों को निशाना बना रहे हैं. क्षेत्र में इसके पहले भी नक्सलियों ने कई ग्रामीणों को मुखबिरी के शक में हत्या की वारदात को अंजाम दिया है.

25 नक्सलियों ने किया सरेंडर

हालांकि अब कुछ नक्सलियों का इससे मोहभंग भी हो रहा है, जिसके बाद सभी समाज की मुख्यघारा में जुड़ रहे हैं. अभी कुछ दिन पहले ही दंतेवाड़ा में कुआंकोंडा थाने में 25 नक्सलियों ने सरेंडर किया है. पुलिस के चलाए जा रहे 'लोन वर्राटू अभियान' के तहत कलेक्टर दीपक सोनी और एसपी अभिषेक पल्लव के सामने नक्सलियों ने सरेंडर किया था. जिसमें 3 नक्सलियों पर 1-1 लाख रुपये का इनाम घोषित था.

Last Updated : Jul 12, 2020, 2:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details