छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेर : नगर निगम फायर ब्रिगेड की गाड़ियों से कर रहा पानी की सप्लाई

शहर के राजापारा, जनकपुर वार्ड, सुभाष वार्ड, एमजी वार्ड, अल्बेलापरा समेत कई वार्डों में जल संकट गहराया हुआ है. ऐसे में पालिका टैंकर कम होने का हवाला देकर फायर ब्रिगेड को पानी सप्लाई में इस्तेमाल कर रही है.

By

Published : May 17, 2019, 5:18 PM IST

फायर ब्रिगेड की गाड़ियों से पानी की सप्लाई

कांकेर : शहर में दिन प्रतिदिन जल संकट गहराता जा रहा है. शहर के अधिकांश वार्डों में नगर पालिका की ओर से रोजाना पीने के पानी की सप्लाई की जा रही है, लेकिन पानी की सप्लाई में लापरवाही देखने को मिल रही है. जिस पानी टैंकर के जरिए सप्लाई किया जाना था, उसे फायर ब्रिगेड की गाड़ियों से पहुंचाया जा रहा है जबकि पालिका के गैरेज में कई टैंकर पड़े-पड़े कबाड़ हो रहे हैं.

फायर ब्रिगेड की गाड़ियों से पानी की सप्लाई

शहर के राजापारा, जनकपुर वार्ड, सुभाष वार्ड, एमजी वार्ड, अल्बेलापरा समेत कई वार्डों में जल संकट गहराया हुआ है. पालिका की ओर से रोजाना सुबह-शाम पानी की सप्लाई की जा रही है, लेकिन अब पालिका टैंकर कम होने का हवाला देकर फायर ब्रिगेड को पानी सप्लाई में इस्तेमाल कर रही है.

विधायक निधि से मिला टैंकर 5 साल में ही कबाड़
पालिका का कहना है कि, 'हमारे पास 10 ही पानी टैंकर है जबकि सप्लाई ज्यादा जगहों पर की जा रही है. इसके कारण फायर ब्रिगेड का इस्तेमाल किया जा रहा है'. जबकि गोदाम में 2500 लीटर के 10 टैंकर रखे-रखे खराब हो रहे है, जो कि लाखों के हैं. इस टैंकर को पूर्व विधायक शंकर धुर्वा ने विधायक निधि से पालिका को उपलब्ध करवाया था. यदि प्रशासन चाहे, तो इन्हें बनाकर इनका इस्तेमाल कर सकता है.

तीन फायर ब्रिगेड गाड़ी दिक्कत नहीं - सीएमओ
इस मामले पर नगर पालिका सीएमओ का कहना है कि, 'हमारे पास तीन फायर ब्रिगेड गाड़ियां हैं, इमरजेंसी में दिक्कत नहीं होगी'. जबकि गोदाम में पड़े 10 पानी टेंकरों को लेकर सीएमओ ने बनवाना जरूरी नहीं समझा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details