छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेर: 100 साल पुराने स्कूल का होगा जीर्णोद्धार, विधायक ने दिए निर्देश

विधायक शिशुपाल शोरी ने कांकेर के 100 साल पुराने ऐतिहासिक स्कूल भवन का निरीक्षण किया. इसके बाद खंडहर में तब्दील इस स्कूल भवन के जीर्णोद्धार के लिए कलेक्टर को आवश्यक निर्देश दिए जाने की भी बात कही है.

By

Published : May 11, 2020, 3:35 PM IST

inspection
विधायक ने किया स्कूलो का निरीक्षण

कांकेर: शहर के बीच मौजूद 100 साल पुराना ऐतिहासिक स्कूल भवन खंडहर में तब्दील हो गया है, उसके अस्तित्व को बचाने के लिए विधायक शिशुपाल शोरी ने स्कूल भवन का निरीक्षण किया. साथ ही उसके जीर्णोद्धार के लिए कलेक्टर को आवश्यक निर्देश दिए जाने की बात कही हैं. शहर के मुख्य मार्ग में बने इस ऐतिहासिक भवन को सुंदर बनाने के लिए सड़क किनारे गार्डन भी बनाए जाने की बात विधायक ने कही है.

100 साल पुराने स्कूल का अब होगा जीर्णोद्धार
आजादी के पहले बने इस स्कूल भवन में सालों से कन्या प्राथमिक शाला लगती रही है, लेकिन देखरेख के अभाव में यह भवन धीरे-धीरे खंडहर में तब्दील हो गयाा. इसके छत की मरम्मत का काम भी शुरू हुआ, लेकिन वो भी कई महीनों से बंद पड़ा है. विधायक शिशुपाल शोरी नगर पालिका की टीम के साथ यहां पहुंचे थे. उन्होंने स्कूल भवन के निरीक्षण के बाद कलेक्टर से चर्चा कर जल्द से जल्द इस भवन के जीर्णोद्धार की बात कही है. साथ ही स्कूल के सामने खाली जगह पर गार्डनिंग किए जाने की बात कही है, ताकि इस ऐतिहासिक भवन की सुंदरता पर चार चांद लग सके.

रियासतकालीन भवनों को बचाने का प्रयास जारी

शहर में कई रियासतकालीन भवन है जो कि समय के साथ खंडहर होते जा रहे हैं, लेकिन अब इन्हें बचाने का प्रयास किया जा रहा है, इसके पहले भी कचहरी में रियासतकालीन भवन की मरम्मत का काम शुरू किया गया था.

पढ़ें- रेलवे में काम कर रहे 50 मजदूरों को किया गया झारखंड रवाना, विधायक ने की मदद

ऐतिहासक भवन शहर का गौरव

विधायक शिशुपाल शोरी ने कहा कि ऐतिहासिक भवन शहर का गौरव है. इनके मरम्मत की जरूरत है, जिसके लिए कलेक्टर को दिशा-निर्देश दिए जाने की भी बात कही है.साथ ही इस भवन के आगे गार्डनिंग भी करवाई जाएगी. उन्होंने कहा कि जल्द इस भवन की मरम्मत शुरू किए जाने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details