छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कई साल से हो रही थी सड़क चौड़ीकरण मांग, अब जाकर लगी मुहर

कांकेर के लोग पिछले कई साल से सड़क निर्माण के चौड़ीकरण की मांग कर रहे थे. फिलहाल उनकी ये मांग पूरी हो गई है. मुख्यमंत्री के संसदीय सलाहकार राजेश तिवारी समेत आला अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने सड़कों के चौड़ीकरण को लेकर रोड का निरीक्षण किया और जरूरी दिशा निर्देश भी दिए हैं.

By

Published : Jun 16, 2020, 11:07 PM IST

Kanker roads will be widened says Parliamentary Advisor Rajesh Tiwari
सड़क चौड़ीकरण

कांकेर : शहर की सकरी सड़कों को लेकर शहरवासी खासे परेशान रहते हैं. काफी लंबे समय से सड़कों के चौड़ीकरण की मांग होती रही है, इस बीच प्रशासनिक अमले और जनप्रतिनिधियों ने इस बात पर मुहर लगा दी है कि, जल्द ही शहर की सड़कों के चौड़ीकरण का कार्य शुरू हो जाएगा. कलेक्टर ले एल चौहान, मुख्यमंत्री के संसदीय सलाहकार राजेश तिवारी समेत आला अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने सड़कों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए.

सालों से हो रही थी सड़क चौड़ीकरण मांग

शहर मार्ग से लेकर दूध नदी पूल तक सीसी सड़क निर्माण का कार्य शुरू हो रहा है. इस बीच इस बात पर भी मुहर लग गई है कि सड़कों का चौड़ीकरण कार्य भी जल्द शुरू हो जाएगा. सड़कों के चौड़ीकरण में कुल 122 लोग प्रभावित हो रहे हैं. इसमें जिनकी पट्टे की जमीन है, उनके व्यवस्थापन की व्यवस्था करने में प्रशासन जुट गया है. वहीं जिन्होंने अतिक्रमण कर रखा है, उसे तोड़ा जाएगा. मुख्यमंत्री के संसदीय सलाहकार राजेश तिवारी ने बताया कि शासन से सीसी सड़क के लिए 3 करोड़ रुपए मिले हैं, जबकि गौरव पथ के लिए नगर पालिका को 2 करोड़ रुपये स्वीकृत हुए हैं, पहले अभी साढ़े 10 मीटर चौड़ी सीसी सड़क का निर्माण शुरू किया जा रहा है, प्रभावितों के व्यवस्थापन की व्यवस्था के साथ ही चौड़ीकरण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

सड़क चौड़ीकरण मांग पूरी

पढ़ें : SPECIAL: 400 बेड के आइसोलेशन वार्ड में बदला इंडोर स्टेडियम, योग और जिम की भी सुविधा

पोल, ट्रांसफार्मर, पाइप लाइन शिफ्ट करने के निर्देश
चौड़ीकरण के लिए करीब 50 विधुत पोल, पांच ट्रांसफार्मर, और 3 चेम्बर पाइप लाइन को शिफ्ट करने के निर्देश दिए गए हैं. इस दौरान सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को भी निर्देशित किया गया है. चौड़ीकरण का कार्य शुरू होने के पहले इन सभी कार्यों को पूरा करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए हैं, ताक़ि कार्य में किसी तरह की बाधा उत्पन्न न हो.

दूध नदी पर बन सकता है एक और पूल
शहर के बीच दूध नदी पर बना पुल सालों पुराना है. इसको लेकर भी प्रशासन नदी पर एक और पुल बनाने पर विचार कर रहा है. इसको लेकर भी तैयारियां शुरू करने की बात सीएम के सलाहकार राजेश तिवारी ने कही है.

पिछले कई साल से हो रही है मांग

शहर की सकरी सड़कों के चौड़ीकरण की मांग सालों पुरानी है. मामला कई बार विधानसभा में भी उठ चुका है. शहरवसियों ने चौड़ीकरण की मांग को लेकर कई बार आंदोलन भी किया है. अब जाकर चौड़ीकरण को लेकर सहमति बनी है और लोगों को उम्मीद है कि जल्द ही काम शुरू हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details