छत्तीसगढ़

chhattisgarh

BSF seized naxalites hidden pistols: नक्सलियों ने छिपाकर रखे थे पिस्टल और कारतूस, बीएसएफ ने किया जब्त

By

Published : Feb 7, 2023, 12:28 PM IST

Updated : Feb 7, 2023, 12:45 PM IST

Kanker Crime News कांकेर के आमाबेड़ा में सर्चिंग पर निकले बीएसएफ जवानों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. जवानों ने सोमवार को जंगल में नक्सलियों की ओर से छिपाकर रखे पिस्टल और कारतूस को बरामद करते हुए उनके मंसूबों को फेल किया है. लगातार सुरक्षाबलों की कार्रवाई के बाद नक्सली बैकफुट पर हैं.security forces action

Naxalites had hidden pistols and cartridges
नक्सलियों ने छिपाकर रखे थे पिस्टल और कारतूस

कांकेर:जिले के सुदूर अंचल आमाबेड़ा क्षेत्र में नक्सल गस्त सर्चिंग पर निकले बीएसएफ 135वीं वाहिनी के जवानों ने सोमवार को नक्सलियों की ओर से छिपाकर रखे गए हथियार को बरामद किया है. इसकी जानकारी सीओबी आमाबेड़ा 135 वाहिनी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है. साथ ही बताया कि "इसे जवानों के नुकसान पहुंचाने के लिए छिपाया गया था."

बीएसएफ ने जब्त किए हथियार

मुत्तेखड़का जलप्रपात के पास से मिले हथियार:बीएसएफ ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि "सोमवार को सीओबी आमाबेड़ा 135 वाहिनी के जवान विशेष ऑपरेशन के तहत मुत्तेखड़का जलप्रपात के पास पहुंचे थे. गस्त सर्चिंग के दौरान सूचना के आधार पर नक्सलियों की ओर से छिपा कर रखे गए 1 देशी कट्टा, 1 देशी पिस्टल और 30 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. नक्सलियों ने यह हथियार जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए छिपा कर रखा था. बीएसएफ जवानों की सतर्कता ने नक्सलियों के मंसूबे में पानी फेर दिया है."

Durg Crime News: दुर्ग पुलिस पर यूपी पुलिस ने किया अपहरण का केस, यहां जानें क्या है वजह

पिछले हफ्ते नक्सल स्मारक किया था ध्वस्त:बीते सप्ताह ही कांकेर के छोटेबेठिया थाना क्षेत्र में बीएसएफ के जवानों और पुलिस ने डीवीसी सदस्य दर्शन पद्दा के नाम पर बनाए गए नक्सल स्मारक को ध्वस्त किया था. इसके साथ ही नक्सली बैनर भी जब्त किया था. बीएसएफ जवान आमाटोला खैरीपदर के जंगल में गस्त के लिए निकले थे. इस दौरान जवानों ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया था.

नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने किया पस्त:कांकेर में लगातार सुरक्षाबलों की कार्रवाई के बाद नक्सली बैकफुट पर हैं. अगर नक्सल ऑपरेशन से जुड़े आंकड़ों पर नजर डाले तो साल 2021 में 4 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. 2 हथियार बरामद किए गए हैं. वहीं 27 बम बरामद कर निष्क्रिय कर दिए गए. साल 2022 की बात करें तो सुरक्षाबलों ने यहां मुठभेड़ में 2 नक्सलियों को मार गिराया है. वहीं 3 नक्सली गिरफ्तार किए गए. 5 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. 2 हथियार बरामद किया गए और 9 बम बरामद कर निष्क्रिय किया गया.

Last Updated : Feb 7, 2023, 12:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details