छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Kanker Congress Candidates Nomination: कांकेर जिले की तीनों विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी जमा करेंगे नामांकन, सीएम भूपेश रहेंगे मौजूद

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Oct 18, 2023, 8:14 AM IST

Kanker Congress Candidates Nomination छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए नामंकन भरने का सिलसिला जारी है. कांकेर के तीन कांग्रेस प्रत्याशी आज नामांकन भरेंगे. अपने दावेदारों को समर्थन देने सीएम भूपेश बघेल भी कांकेर पहुंच रहे हैं.Chhattisgarh Assembly Election 2023

Kanker assembly election
कांकेर के कांग्रेस प्रत्याशियों का नामांकन

कांकेर:कांकेर जिले की तीन विधानसभा सीटों के प्रत्याशी सीएम भूपेश बघेल के नेतृत्व में अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज सहित जिले के तमाम कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे. सीएम भूपेश बघेल 11.30 बजे रायपुर से हेलीकॉप्टर के जरिए कांकेर के लिए निकलेंगे. 12.10 बजे कांकेर गर्ल्स हॉस्टल मैदान में पहुचेंगे. 12.15 से 1.15 तक शक्ति प्रदर्शन के साथ तीनों प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल में शामिल होंगे. दोपहर 1.20 मिनट पर सीएम राजनांदगांव के लिए रवाना हो जाएंगे.

सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम: कांग्रेस प्रत्याशियों के नामंकन से पहले कोमल देव क्लब परिसर में कांग्रेस की जनसभा होगी. इसके बाद कोमल देव क्लब से कलेक्ट्रेट तक रोड शो किया जाएगा. रोड शो के जरिए कांग्रेस नेता कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे. कलेक्ट्रेट कार्यालय में दोपहर 12.30 बजे कांग्रेस के अंतागढ़, भानुप्रतापपुर और कांकेर के कांग्रेस प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल करेंगे. कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर के आसपास बैरिकेटिंग करवाया गया है. सुरक्षा के मद्देनजर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

Kanker Assembly Seat: कांग्रेस की पहली लिस्ट में कांकेर से शंकर धुर्वा ने मारी बाजी, शिशुपाल सोरी को ऐसे पछाड़ा
Kanker Assembly: कांकेर में लगातार दूसरी पारी खेलना आसान नहीं, 71 साल में एक ही बार दोबारा कांकेर के विधायक बने विश्राम सिंह
Assembly Elections In Kanker: कांकेर विधानसभा सीट पर वोटिंग पैटर्न समझिए, जानिए तीन चुनावों में यहां वोटिंग ट्रेंड कैसा रहा ?

कांकेर जिले के तीनों विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी:


कांकेर विधानसभा- कांकेर विधानसभा में कांग्रेस ने शिशुपाल शोरी का टिकट काटकर शंकर धुर्वा को प्रत्याशी बनाया है. शंकर धुर्वा 2013 में कांकेर विधायक रह चुके हैं. कांकेर विधानसभा से बीजेपी ने नए चेहरे आशाराम नेताम को अपना प्रत्याशी बनाया है.

भानुप्रतापपुर विधानसभा- भानुप्रतापपुर विधानसभा से कांग्रेस ने उप चुनाव जीत कर आए सावित्री मंडावी को अपना प्रत्याशी बनाया है. सावित्री मंडावी मनोज मंडावी को धर्मपत्नी है. बीजेपी ने यहां से नए चेहरे गौतम उइके को अपना प्रत्याशी बनाया है.

अंतागढ़ विधानसभा- अंतागढ़ विधानसभा से कांग्रेस ने मौजूदा विधायक अनूप नाग का टिकट काट कर नए चहेरे रूपसिंह पोटाई को टिकट दिया है. बीजेपी ने अपने वरिष्ठ नेता विक्रम उसेंडी को यहां से उतारा है. विक्रम उसेंडी 4 बार के विधायक रह चुके हैं और एक बार सांसद भी रहे हैं.

छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर को पहले चरण का मतदान:पहले चरण में बस्तर संभाग, राजनांदगांव और कवर्धा से जुड़े इलाकों में चुनाव होने हैं. कुल 20 सीटों पर वोटिंग होगी. जिसमें कांकेर की तीनों सीटें भी शामिल है. पहले चरण के लिए 13 अक्टूबर को चुनावी अधिसूचना जारी हुई है. जबकि नामांकन की अंतिम तारीख 20 अक्टूबर है. नामांकन पत्रों की की जांच 21 अक्टूबर तक की जाएगी. 23 अक्टूबर तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं. सात नवंबर मंगलवार को 20 सीटों पर छत्तीसगढ़ में मतदान होगा.जबकि नतीजे तीन दिसंबर को आएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details