छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेर: कोलियारी नाला के पास जवानों ने IED बरामद किया

कांकेर के कोलियारी नाला के पास से जवानों ने दो किलो का IED बरामद किया है, जिसे जवानों ने तत्परता दिखाते हुए डिफ्यूज भी कर दिया है.

By

Published : Feb 11, 2021, 4:15 PM IST

Updated : Feb 11, 2021, 7:10 PM IST

ied-recovered-near-koliyari-nala-in-kanker
जवानों ने बरामद किया IED

कांकेर: आमाबेड़ा थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने एक बार फिर नक्सलियों की साजिश को नाकाम कर दिया है. कांकेर के कोलियारी नाला के पास सर्चिंग के दौरान जवानों ने दो किलो का IED बरामद किया है. जवानों ने तत्परता से सावधानीपूर्वक आईईडी को बाहर निकालकर डिफ्यूज कर दिया है. पिछले दो महीनों में अब तक कई IED बरामद किए हैं.

फरवरी महीने में

  • फरवरी महीने में सुकमा जिले में सुरक्षाबल के जवानों ने 5-5 किलो के 2 आईईडी को बरामद कर डिफ्यूज किया था.
  • दंतेवाड़ा में भी CRPF जवानों ने 5 किलो के दो आईईडी बरामद किए थे. सुरक्षाबल को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने आईईडी प्लांट किया था. जवानों ने सर्चिंग के दौरान नीलावाया मिलकापारा के पास आईईडी बरामद किया था. जिसे जवानों ने डिफ्यूज कर दिया था.

सुकमा: सुरक्षाबलों ने 2 आईईडी को किया डिफ्यूज

जनवरी महीने में

  • बीजापुर के तर्रेम से जगरगुंडा के बीच सड़क का निर्माण काम चल रहा था. नक्सल प्रभावित इलाका होने के कारण पुलिस निर्माण कार्य को सुरक्षा दे रही थी. नक्सलियों ने इलाके में जवानों को निशाना बनाने के लिए 2 IED प्लांट किए गए थे. लेकिन पुलिस के जवानों ने IED को बरामद कर लिया. पुलिस ने दोनों IED को निष्क्रिय भी कर दिया था.
  • दंतेवाड़ा में निर्माणाधीन अरनपुर-नीलावाया मार्ग पर सुरक्षाबलों ने नक्सलियों ने 30 किलो का आईईडी बरामद किया था. सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से नक्सलियों ने आईईडी प्लांट किया था. जिसे जवानों ने डिफ्यूज कर दिया था.
Last Updated : Feb 11, 2021, 7:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details