छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेर में एक और आईईडी बरामद, BDS की टीम ने किया डिफ्यूज

कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र के मरकानार पूल के पास आईईडी बरामद किया गया. बीडीएस की टीम ने आईईडी को डिफ्यूज भी कर दिया है.

By

Published : Feb 23, 2021, 10:44 PM IST

Updated : Feb 24, 2021, 1:27 AM IST

IED RECOVERED IN KANKER
कांकेर में एक और आईईडी बरामद

कांकेर: जिले में फिर एक नक्सली साजिश को सुरक्षा बल के जवानों ने नाकाम कर दिया है. कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र के मरकानार पूल के पास नक्सलियों के लगाए गए आईईडी को जवानों ने बरामद किया. बीडीएस की टीम ने आईईडी को डिफ्यूज भी कर दिया है. जवानों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से नक्सलियों ने आईईडी लगाया था. तीन दिन में अब तक 4 आईईडी सुरक्षा बलों ने बरामद किया है.

कांकेर में एक और आईईडी बरामद

एक दिन पहले ही आमाबेड़ा-बोड़ा गांव मार्ग में सर्चिंग के दौरान 3 IED बरामद किए गए थे. जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने IED प्लांट किया था. जवानों ने तीनों IED को निष्क्रिय कर दिया.

कुछ दिनों पहले ही आमाबेड़ा थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने कोलियारी नाला के पास दो किलो का IED बरामद किया था. जवानों ने तत्परता से सावधानीपूर्वक बाहर निकालकर डिफ्यूज कर दिया गया. पिछले दो महीनों में अब तक कई IED बरामद किए गये हैं.

फरवरी महीने में

  • फरवरी महीने में सुकमा जिले में सुरक्षाबल के जवानों ने 5-5 किलो के 2 IED को बरामद कर डिफ्यूज किया था.
  • दंतेवाड़ा में भी CRPF जवानों ने 5 किलो के दो IED बरामद किए थे. सुरक्षाबल को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने IED प्लांट किया था. जवानों ने सर्चिंग के दौरान नीलावाया मिलकापारा के पास IED बरामद किया था. जिसे डिफ्यूज कर दिया था.

सुकमा: सुरक्षाबलों ने 2 आईईडी को किया डिफ्यूज

जनवरी महीने में

  • बीजापुर के तर्रेम से जगरगुंडा के बीच सड़क का निर्माण काम चल रहा था. नक्सल प्रभावित इलाका होने के कारण पुलिस निर्माण कार्य को सुरक्षा दे रही थी. नक्सलियों ने इलाके में जवानों को निशाना बनाने के लिए 2 IED प्लांट किए गए थे. लेकिन पुलिस के जवानों ने IED को बरामद कर लिया. पुलिस ने दोनों IED को निष्क्रिय भी कर दिया था.
  • दंतेवाड़ा में निर्माणाधीन अरनपुर-नीलावाया मार्ग पर सुरक्षाबलों ने नक्सलियों ने 30 किलो का IED बरामद किया था. सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से नक्सलियों ने IED प्लांट किया था. जिसे जवानों ने डिफ्यूज कर दिया था.
Last Updated : Feb 24, 2021, 1:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details