छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पखांजूर: ग्रामीण इलाकों के हाई मास्क लाइट खराब, ग्रामीणों ने प्रशासन से की मेंटेनेंस की मांग

पंखाजूर इलाके के विभिन्न गांव में लगाए गए हाई मास्क लाइट खराब हो चुके हैं. कई जगहों पर लाइट के सेट झूल रहे हैं. जिससे हादसे की आशंका बनी हुई है. ग्रामीणों ने प्रशासन से लाइट की व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग की है.

By

Published : Nov 28, 2020, 5:08 AM IST

Updated : Nov 28, 2020, 11:03 AM IST

High mask lights deteriorate
ग्रामीण इलाकों के हाई मास्क लाइट खराब

पखांजूर: क्रेडा के माध्यम से ग्राम पंचायतों के चौक-चौराहों को रोशन करने के लिए लाखों की लागत से हाई मास्क लाइट लगाई गई है. शरू में कई दिनों तक हाई मास्क लाइट की रोशनी से गांव के चौक-चौराहे रोशन हुए, लेकिन कुछ दिनों बाद ये लाइट खराब हो गए. कहीं एक दो लाइट जल रही है, तो कहीं पूरी लाइट ही खराब होकर बंद हो गई है. कुरेनर क्षेत्र में 2 साल पहले एक हाई मास्क लाइट का एक सेट लगाया गया था. ग्रामीणों ने बताया कि कई दिन लाइट का फायदा मिला, लेकिन डेढ़ साल से यह हाई मास्क लाइट का सेट खराब हो गया है. सेट के ऊपरी सतह से एक मीटर नीचे रस्सी के सहारे पूरा सेट झूल रहा है. ऐसे में अप्रिय घटना का भी डर बना रहता है.

ग्रामीण इलाकों के हाई मास्क लाइट खराब

पढ़ें:कांकेर: 5 साल की गारंटी वाली सड़क 3 महीने में खस्ताहाल, लोक निर्माण विभाग पर उठ रहे सवाल

मेंटेनेंस के अभाव में सेवा ठप

जानकारी के अनुसार, पहली बार खराब होने से लेकर अब तक इसे दोबारा शुरू करने की कोई पहल नहीं की गई है. लाखों की हाई मास्क लाइट देखरेख के अभाव में एक दिखावा बनकर रह गई है. हाई मास्क लाइट लगाने के बाद से कोई भी विभागीय अधिकारी इसके मेंटेनेंस के लिए नहीं आया. अब लाइट जिस तरह से झूला झूल रही है, कभी भी कोई बड़ा हादसा होने की आशंका बनी हुई है. यहां आए दिन बच्चे हाई मास्क लाइट सेट के नीचे खेलते रहते हैं.

पढ़ें:पखांजूर: डेढ़ सौ करोड़ की लागत से बनने वाली सड़क पांच साल बाद भी अधूरी, अब भी जर्जर पुल-पुलियों से गुजर रहे लोग

पखांजूर क्षेत्र के परतापुर, छोटे बेटियां, पनावर, कुरेनर के ग्रामीणों ने सभी हाई मास्क लाइट सेट की मरम्मत की गुहार लगाई है, ताकि लाखों रुपए खर्च कर लगाए गए हाईमास्क लाइट सेट की रोशनी से गांव के चौक-चौराहे दोबारा रोशन हो सकें. साथ ही ग्रामीणों को इसका लाभ मिले. अब देखना होगा कि क्रेडा विभाग कब तक इस ओर कोई ठोस कदम उठाता है.

Last Updated : Nov 28, 2020, 11:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details