छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कांकेर: शराब बिक्री के बीच गुटखा पर प्रतिबंध 17 मई तक बरकरार

By

Published : May 5, 2020, 10:36 AM IST

Updated : May 5, 2020, 11:51 AM IST

राज्य में शराब बिक्री शुरू होने के बीच भी कांकेर में 17 मई तक गुटखा, तंबाकू की खरीद-बिक्री पर प्रतिबंध लगा रहेगा. कलेक्टर केएल चौहान ने इसके लिए आदेश जारी कर दिए हैं.

gutkha tobacco Ban up to May 17 in kanker
गुटखा , पर प्रतिबंध 17 मई तक बरकरार

कांकेर: प्रदेश में शराब बिक्री शुरू होने के बीच भी जिले में तंबाकू, गुटखा पर प्रतिबंध बरकरार रहेगा. कलेक्टर के एल चौहान ने आदेश जारी करते हुए 17 मई तक गुटखा, तंबाकू की खरीद-बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है. आदेश का उल्लंघन करने पर एपिडमिक एक्ट के तहत कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है.

कलेक्टर केएल चौहान ने दिए निर्देश

लॉकडाउन के मद्देनजर जिले में तंबाकू, गुटखा जैसे नशीले पदार्थों पर प्रतिबंध लगाया गया था, जिसे अब अगले आदेश तक बढ़ा दिया गया है. बता दें कि सोमवार से ही शराब की बिक्री चालू की गई है. इस बीच कलेक्टर ने तंबाकू युक्त पदार्थों पर प्रतिबंध लगाकर नशे की चीजों की बिक्री पर रोक लगाने की कोशिश की है.

पढ़ें: कलेक्टर ने गुटखा,तंबाकू और गुड़ाखू पर लगाया प्रतिबंध, दुकानों को बंद करने का आदेश

प्रतिबंध के बाद भी नशीले पदार्थ बेचने वालों पर प्रशासन की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है. इसके तहत अब तक कई दुकानदारों पर कार्रवाई की जा चुकी है. कलेक्टर के एल चौहान ने नशीले पदार्थों की बिक्री करने वालों पर कड़ी नजर रखने के साथ ही कार्रवाई करने के निर्देश प्रशासनिक अमले को दिए हैं.

Last Updated : May 5, 2020, 11:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details