छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेर: फायर ब्रिगेड सेंटर में कचरे और गंदगी का अंबार, बीमारी फैलने का बढ़ा खतरा

शहर के फायर ब्रिगेड केंद्र में कई महीनों से कचरा डंप किया जा रहा है. केंद्र के पास पानी टंकी होने की वजह से पूरे शहर में बीमारी फैलने का खतरा बढ़ गया है.

By

Published : Nov 2, 2019, 6:59 PM IST

Updated : Nov 2, 2019, 8:51 PM IST

फायर ब्रिगेड सेंटर में कचरे और गंदगी का अंबार

कांकेर: शहर के फायर ब्रिगेड केंद्र में नगर पालिका की बड़ी लापरवाही देखी जा रही है. जहां पूरे शहर का कचरा लाकर फायर ब्रिगेड केंद्र में डंप किया जा रहा है. फायर ब्रिगेड केंद्र से ही पूरे शहर में पानी की सप्लाई की जाती है और कचरे का पहाड़ पानी टंकी के चैंबर तक पहुंच चुका है. जिससे पूरे शहर में बीमारी फैलने का खतरा बढ़ गया है.

शहर के फायर ब्रिगेड केंद्र में कई महीनों से डंप किया जा रहा है कचरा

शहर के घड़ी चौक के पास स्थित फायर ब्रिगेड केंद्र में शहर भर का कचरा लाकर डाला जा रहा है. जिससे यहां कचरे का पहाड़ खड़ा हो गया है. जिस जगह खड़ा होना मुश्किल है. उस जगह फायर ब्रिगेड के कर्मचारी 12 घण्टे बैठकर ड्यूटी कर रहे हैं जिसके चलते कर्मचारी बीमारी हो रहे हैं. फायर ब्रिगेड केंद्र में ही पानी की टंकी बनी हुई है. जहां से पूरे शहर में पानी सप्लाई किया जाता है. पिछले कई महीनों से यहां कचरा डंप किया जा रहां है. जिससे यहां कचरे का पहाड़ बन गया है. ऐसे में गंदे पानी से पूरे शहर में महामारी फैलने का खतरा बढ़ गया है. इसके बावजूद पालिका के जनप्रतिनिधि समेत यहां के अधिकारी मौन धारण किये हुए हैं.

नाक में कपड़ा बांध कर ड्यूटी कर रहे कर्मचारी
फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों का कहना है कचरे की बदबू की वजह से कई कर्मचारी बीमार हो चुके हैं, कचरे की दुर्गंध इतनी तेज है कि यहां 2 मिनट खड़ा भी नहीं हुआ जा सकता. ऐसे में ड्यूटी करना मुश्किल है क्योंकि बीमारी बढ़ने का खतरा बढ़ता जा रहा है.

पढ़ें- कांकेर: दिव्यांग कोटे के दुकान आबंटन में गड़बड़ी, 15 साल बाद FIR दर्ज

मामले में जवाब देने से बच रहे जनप्रतिनिधि
इस मामले में जब नपा सीएमओ और नपा के जनप्रतिनिधयों से बात करने का प्रयास किया गया तो वो बचते नजर आये, कचरा डंप करने जगह नहीं होने की बात कहकर इस मामले को टाला जा रहा है लेकिन पालिका की यह घोर लापरवाही शहरवसियों के लिए बड़ा खतरा बन सकती है.

Last Updated : Nov 2, 2019, 8:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details