छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पत्रकारों पर हमले का आरोपी गणेश तिवारी राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस से निष्कासित

By

Published : Oct 1, 2020, 12:49 AM IST

पत्रकारों पर हुए हमले के मामले में एक और कार्रवाई हुई है. राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के अध्यक्ष स्वामीनाथ जायसवाल ने राष्ट्रीय सचिव गणेश तिवारी को पद से हटाते हुए मजदूर कांग्रेस से भी निष्कासित कर दिया है.

Ganesh Tiwari accused of assault on journalist
आरोपी गणेश तिवारी

कांकेर: पत्रकारों पर हमले के केस में एक और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई हुई है. राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के अध्यक्ष स्वामीनाथ जायसवाल ने राष्ट्रीय सचिव गणेश तिवारी को पद से हटाते हुए मजदूर कांग्रेस से भी निष्कासित कर दिया है. पत्रकारों पर हमले के मामले में यह दूसरी कार्रवाई है. इसके पहले कांग्रेस के जिला महामंत्री, पूर्व विधायक प्रतिनिधि गफ्फार मेमन को कांग्रेस ने पार्टी से निलंबित किया था.

आदेश की कॉपी

पत्रकार कमल शुक्ला और सतीश यादव पर हमले के बाद प्रदेश में सियासत गर्म है. हर तरफ से प्रदेश सरकार को घेरा जा रहा है. ऐसे में कांग्रेस ने जांच कमेटी भी गठित की है. जिसमें रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय, विधायक कुंजर सिंह निषाद, विधायक रेखचंद जैन और कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री रवि घोष शामिल है. कांग्रेस का यह जांच दल 1 अक्टूबर को कांकेर पहुंच रहा है, जो सबसे पहले कमल शुक्ला का बयान लेगा. जिसके बाद हमले के दौरान मौके पर मौजूद पत्रकारों से भी चर्चा कर पूरे घटना कि जानकरी ली जाएगी.

पढ़ें-मीडियाकर्मी से मारपीट: बिलासपुर में पत्रकारों ने जताया विरोध, कड़ी कार्रवाई की मांग

2 अक्टूबर को रायपुर में प्रदर्शन

कांकेर प्रेस क्लब ने दोषियों पर कार्रवाई और कलेक्टर और एसपी को कांकेर से हटाने की मांग की है. जिसके लिए प्रदेश सरकार को 1 अक्टूबर तक का अल्टिमेटम दिया गया है. मांग पूरी नहीं होने पर 2 अक्टूबर को रायपुर में सीएम निवास के घेराव की चेतवानी दी गई है. कांकेर प्रेस क्लब को प्रदेश भर के पत्रकारों का समर्थन मिल रहा है. प्रदेश भर से पत्रकार 2 अक्टूबर को रायपुर में प्रदर्शन करने जा रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details