छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Kanker: धान उपार्जन केंद्र में 35 लाख का घपला, पुलिस ने चार लोगों पर मामला दर्ज किया

By

Published : May 4, 2023, 5:10 PM IST

कांकेर में धान उपार्जन केंद्र में धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने चार लोगों पर मामला दर्ज किया है. जिला सहकारी बैंक के मैनेजर ने घोटाले के मामले को दर्ज कराया था.

scam in paddy procurement center
धान उपार्जन केंद्र में घोटाला

कांकेर:कांकेर के छोटे बेठिया में धान उपार्जन केंद्र में 37 लाख से ज्यादा की राशि की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. धोखाधड़ी करने वाले समिति प्रबन्धक, खरीदी प्रभारी, कम्प्यूटर ऑपरेटर और बारदाना प्रभारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के मैनेजर ने धोखाधड़ी के मामले में शिकायत की थी.

जांच में पता हुआ गड़बड़ी का खुलासा: पुलिस के मुताबिक आदिम जाति सेवा सहकारी समिति के छोटे बेठिया धान उपार्जन केंद्र में यह घोटाला हुआ है. धान उपार्जान केंद्र छोटे बेठिया में एक हजार 724 क्विंटल धान जिसका समर्थन मूल्य 35 लाख अठारह हजार 184 रुपए और बारदाना राशि 2 लाख चार हजार 106 रुपए थी. इस मामले में आदिम जाति सेवा सहकारी समिति की छोटे बेठिया विकास खण्ड कोयलीबेड़ा के प्रभारी प्रबंधक आरडी मानिक, खरीदी प्रभारी दिलीप बैरागी, कम्प्यूटर ऑपरेटर विजय राय, बारदाना प्रभारी सुरंजन सरकार चारों ने मिल कर गड़बड़ी की और जांच के दौरान इसमें अनियमितता पाई गई.

यह भी पढ़ें: Janjgir champa : पामगढ़ में सरकारी पैसे का दुरुपयोग, जनपद अध्यक्ष ने खोला मोर्चा

पहले भी हुई है ऐसी ही घटना: पहले 62 लाख से ज्यादा की राशि के धोखाधड़ी का मामला सामने आ चुका है. जिले के ही भानुप्रतापपुर में धान उपार्जन केंद्र में 62 लाख से ज्यादा की राशि की धोखाधड़ी का मामला सामने आया था. धोखाधड़ी करने वाले समिति प्रबन्धक, समिति प्रभारी, कम्प्यूटर ऑपरेटर और बारदाना प्रभारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक शाखा प्रबंधक ने घोटाले के इस केस को थाने में दर्ज कराया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details