छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेर : DGP ने ली पुलिस अधिकारियों की बैठक, दिए जरूरी दिशा-निर्देश

डीजीपी डीएम अवस्थी कोयलीबेड़ा में नक्सल अभियान और आगामी त्रि-स्तरीय पंचायत चुनावों को शांति पूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर अधिकारियों की बैठक ली.

By

Published : Jan 22, 2020, 7:58 PM IST

DGP Awasthi reached Naxalite affected area in Koylibeda
डीजीपी डीएम अवस्थी ने अधिकारियों की ली बैठक

कांकेर : DGP डीएम अवस्थी बुधवार को धुर नक्सल प्रभावित कोयलीबेड़ा पहुंचे, जहां उन्होंने पुलिस और BSF के अधिकारियों के साथ नक्सल अभियान की समीक्षा बैठक ली. इस दौरान DGP ने नक्सल अभियान की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को पुलिस को प्राप्त सूचनाओं की सत्यता की जांच करते हुए सर्चिंग अभियान चलाए जाने के लिए निर्देशित किया.

डीएम अवस्थी ने अधिकारियों की ली बैठक

DGP ने कहा कि, 'पुलिस के चलाए जा रहे सर्चिंग अभियान से क्षेत्र के ग्रामीणों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए'. साथ ही उन्होंने ये भी निर्देश दिया कि, 'केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बलों के जवानों और राज्य पुलिस के जवानों की सुरक्षा भी सुनिश्चित होनी चाहिए'.

डीएम अवस्थी ने कहा कि, 'राज्य के ग्रामीण अंचलों में पंचायत चुनाव प्रक्रिया चल रही है. ये चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपूर्ण कराना पुलिस की अहम जिम्मेदारी है'. संवेदनशील क्षेत्रों की पहचान करके सुरक्षा के सभी प्रबंध पहले से ही कर लिए जाएं'.

डीजीपी डीएम अवस्थी ने अधिकारियों की ली बैठक
डीजीपी डीएम अवस्थी ने अधिकारियों की ली बैठक

'भारत निर्वाचन आयोग ने की पुलिस की सराहना'

उन्होंने कहा कि, 'राज्य में पिछले दिनों सभी चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराए जाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने पुलिस की सराहना की है. राज्य पुलिस त्रिस्तरीय पंचायतों के चुनाव भी शांति पूर्ण निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न कराए, जिससे राष्ट्रीय स्तर पर छत्तीसगढ़ पुलिस की सक्रियता की पहचान बन सके'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details