छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कांकेर: गौरवपथ के निर्माण कार्य में देरी, सड़कों की बदहाली से लोग परेशान

By

Published : Aug 17, 2020, 7:10 PM IST

Updated : Aug 17, 2020, 8:41 PM IST

कांकेर में गौरवपथ सड़क का निर्माण किया जाना है लेकिन इसके 3 महीने तक काम शुरू होने की उम्मीद नहीं है. शहर के बीच डेढ़ किलोमीटर सीसी सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है, जिसके बाद ही गौरव पथ का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा.

Delay in construction of Gauravpath in kanker
सड़क निर्माण कार्य में देरी

कांकेर: गौरवपथ सड़क के निर्माण कार्य में देरी से शहरवसियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दुधावा चौक से गांधी चौक और ऊपर-नीचे मार्ग से गोविंदपुर तक गौरव पथ का निर्माण किया जा रहा है. फिलहाल, 3 महीने तक काम शुरू होने की उम्मीद नहीं है. शहर के बीच डेढ़ किलोमीटर सीसी सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है, जिसके बाद ही गौरव पथ का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा. सीसी सड़क निर्माण कार्य बेहद धीमी गति से चल रहा है, जिसके कारण गौरवपथ के काम में देरी हो रही है.

बदहाल सड़क से लोग परेशान

बारिश के ठीक पहले सीसी सड़क निर्माण कार्य शुरू किया गया था जो कि रुक-रुक हो रही बारिश के कारण प्रभावित रहा है. सीसी सड़क के निर्माण में अभी कम से कम से 2 महीने का समय और लगने की बात कही जा रही है. जिसके बाद ही गौरवपथ का निर्माण शुरू किया जाएगा. गौरवपथ के लिए 2 करोड़ रुपये भी स्वीकृत हो चुके हैं और इसके लिए टेंडर की प्रकिया भी पूरी कर ली गई है. लेकिन शहर के ट्रैफिक व्यवस्था को देखते हुए इसका काम अभी शुरू नहीं किया जा रहा है. ऐसे में शहर की पूरी सड़क बनने में कम से कम 4 से 5 महीने का समय लग सकता है.

बदहाल सड़क

पढ़ें-SPECIAL: कांकेर में हांफ रही 'पढ़ई तुंहर दुआर' योजना, बिना नेटवर्क डगमगा रहा बच्चों का भविष्य

बारिश के कारण बढ़ी मुश्किलें

लगातार हो रही बारिश से सड़कों की हालत और भी बदतर हो गई है. जगह-जगह गड्ढों के कारण सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है. वहीं सड़क पर उड़ती धूल के कारण भी लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में सड़क निर्माण में देरी से यह बात साफ है कि अभी शहरवसियों को कुछ और महीने दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.

'जल्द सुधरेगी शहर की सड़कें'

मुख्यमंत्री के ससंदीय सलाहकार राजेश तिवारी ने कहा कि सीसी सड़क के बाद गौरवपथ का निर्माण शुरू हो जाएगा. जिसके लिए टेंडर की प्रकिया पूरी कर ली गई है. उन्होंने बताया कि सीसी सड़क निर्माण में अभी कम से कम 2 महीने और लग सकते हैं. इसके पूरा होने के बाद दूसरे चरण में दुधावा चौक से गांधी चौक तक और तीसरे चरण में ऊपर-नीचे सड़क से गोविंदपुर तक गौरवपथ का निर्माण होगा.

Last Updated : Aug 17, 2020, 8:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details