छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

अंतागढ़ टेपकांड: पूर्व सीएम रमन और अजीत जोगी का फूंका पुतला

अंतागढ़ टेपकांड में मंतूराम पवार के बयान के बाद विधायक और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नगर के गोल्डन चौक में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और अजीत जोगी का पुतला फूंक कर विरोध प्रदर्शन किया.

By

Published : Sep 9, 2019, 9:49 PM IST

पूर्व सीएम रमन और अजीत जोगी का फूंका पुतला

कांकेर: अंतागढ़ टेपकांड मामले में मंतूराम पवार के बयान के बाद कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियों में हड़कंप मचा है. दोनों पार्टियों के नेता एक दूसरे पर तरह-तरह के आरोप लगा रहे हैं. इसे लेकर अंतागढ़ के गोल्डल चौक में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और अजीत जोगी का पुतला फूंका गया.

अंतागढ़ टेपकांड

नेताओं के आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू है. वहीं विधायक अनूप नाग ने बीजेपी पर कई संगीन आरोप लगाए हैं. उन्होंने अपने बयान में कहा कि राजनीति की हत्या करने के बाद अब रमन सिंह, राजेश मूणत, अजीत जोगी और अमित जोगी को राजनीति छोड़ देनी चाहिए. मंतूराम के बयान से अंतागढ़ कांड से लेकर झीरम घाटी घटना का मामला साफ हो गया है.

अंतागढ़ चुनावी धांधली एक षड़यंत्र

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि अदालत में दिए बयान के अनुसार अंतागढ़ उपचुनाव के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी के खरीद-फरोख्त का मामला साफ हो गया है. बताया जा रहा है कि यह एक षड़यंत्र था, जिससे लोकतंत्र शर्मसार हैं. साल 2015 में ऑडियो टेप सामने आने के बाद भी पुलिस ने रमन सरकार पर कोई कार्रवाई नहीं की.

पूर्व मुख्यमंत्रियों का फूंका पुतला

कांग्रेसियों ने कहा कि अंतागढ़ मामले में कांग्रेस सरकार द्वारा जांच होने पर विरोध शुरू कर दिया गया. अंतागढ़ चुनाव मामले में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, पूर्व मंत्री राजेश मूणत और पूर्व विधायक अमित जोगी को धांधली का मुख्य जिम्मेदार बताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details