छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरोना से जंग जीतने कांकेर कलेक्टर ने लोगों को खुद पहनाया मास्क

By

Published : Jun 22, 2021, 10:05 AM IST

Updated : Jun 22, 2021, 11:18 AM IST

कोरोना ने पूरे देशभर में कोहराम मचा रखा है.अभी भी कोरोना (corona) से हालात सुधरे नहीं है. जिसको लेकर प्रशासन लगातार लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए कह रहा है. कांकेर में कलेक्टर चन्दन कुमार ने कांकेर और भानुप्रतापपुर तहसील के अलग-अलग टीकाकरण केंद्रों का औचक निरीक्षण किया और टीकाकरण (vaccination) के लिए लोगों को जागरूक (Awareness) किया.

Collector wore a mask
कलेक्टर ने पहनाया मास्क

कांकेरः कलेक्टर चंदन कुमार (Collector Chandan Kumar) ने सोमवार को कांकेर (kanker) और भानुप्रतापपुर तहसील के विभिन्न टीकाकरण केंद्रों का औचक निरीक्षण (Surprise inspection of vaccination centers) किया. इस दौरान उन्होंने कोविड-19 टीकाकरण का जायजा भी लिया. मौके पर उपस्थित युवाओं और बुजुर्गों से बातचीत कर उन्हें टीकाकरण के लिए दूसरे लोगों को भी प्रोत्साहित करने के लिए प्रेरित किया. निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ जे.एल.उईके भी मौजूद रहे.

कलेक्टर चंदन कुमार

कलेक्टर चन्दन कुमार ने गोविंदपुर, किरगोली, कोदागांव और कोरर स्थित कोविड-19 टीकाकरण (covid 19 vaccination) केंद्रों का निरीक्षण किया. वहां उपस्थित कर्मचारियों से टीकाकरण के संबंध में जानकारी भी ली.

कलेक्टर ने लोगों को पहनाया मास्क

बिना मास्क लगाए बैठे लोगों को कलेक्टर चंदन कुमार (Collector Chandan Kumar) ने मास्क वितरण किया. लोगों को मास्क लगाने और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए भी कहा. उन्होंने कहा की कोरोना (corona) से सावधानी ही हमारी पहली प्राथमिकता है. इसलिए कोरोना गाइडलाइन (corona guideline) का पालन जरुर करें. इसके साथ ही दूसरों को भी इसकी जानकारी दे.

सरगुजा में वैक्सीन लगाने पहुंची टीम पर ग्रामीणों ने लाठी-डंडों से बोला हमला, कहा- नहीं लगवाएंगे इंजेक्शन

जिले में कोरोना टीकाकरण (corona vaccination) की स्थिति

कांकेर (kanker) जिले में अब तक 1 लाख 55 हजार 909 लोगों को कोरोना टीके की पहली डोज (first dose of corona vaccine) लग चुकी है. 42 हजार 59 लोगों को दूसरी डोज का टीका लगाया जा चुका है. सोमवार को 49 टीकाकरण सत्रों में टीकाकरण का काम किया गया.

सोमवार को देश में 84 लाख लोगों को लगा टीका

सोमवार 21 जून से देश में 18 साल से अधिक उम्र के हर नागरिक के लिए मुफ्त कोविड-19 टीकाकरण अभियान का आगाज़ हो गया. जिसके तहत पहले ही दिन रिकॉर्डतोड़ टीकाकरण (record breaking vaccinations) हुआ. cowin.gov.in पर दी गई जानकारी (सोमवार को रात 10.40 बजे तक उपलब्ध आंकड़ों) के मुताबिक देशभर में 84.07 लाख लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई.

Last Updated : Jun 22, 2021, 11:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details