छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Kanker latest news: सीएम भूपेश बघेल का कांकेर दौरा, सौगातों की हुई बारिश, राजीव गांधी किसान न्याय योजना पर हुआ बड़ा ऐलान

By

Published : Mar 19, 2023, 7:11 PM IST

CM Bhupesh Baghel visit to Kanker मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को कांकेर के नरहरपुर विकासखण्ड के ग्राम करप पहुंचे. गांव में आयोजित कोसरिया मरार (पटेल) समाज के महासम्मेलन में सीएम बघेल शामिल हुए. इस दौरान सीएम बघेल ने कांकेर जिले के विकास के लिए 143 करोड़ 92 लाख रूपये के 95 विकास कार्यों की सौगात दी. मुख्यमंत्री की तरफ से 110 करोड़ 15 लाख रूपये के 76 विकास कार्यों का भूमिपूजन भी किया गया. साथ ही सीएम बघेल ने 33 करोड़ 77 लाख रूपये के 19 कार्यों का लोकार्पण किया.

CM Bhupesh Baghel visit to Kanker
सीएम भूपेश बघेल का कांकेर दौरा

सीएम बघेल ने विकास कार्यों की दी सौगात

कांकेर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को कांकेर जिले के दौरे पर रहे. इस दौरान वे नरहरपुर विकासखण्ड के ग्राम करप पहुंचे. यहां गांव में आयोजित कोसरिया मरार समाज के महासम्मेलन और शपथ ग्रहण समारोह में सीएम बघेल शामिल हुए. सीएम बघेल ने कांकेर जिले के विकास के लिए विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दी. मुख्यमंत्री द्वारा 76 विकास कार्यों का भूमिपूजन और 19 कार्यों का लोकार्पण भी किया गया.

राजीव गांधी किसान न्याय योजना की चौथी किश्त होगी जारी: महासम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि "राजीव गांधी किसान न्याय योजना की चौथी किश्त की राशि 25 मार्च तक किसानों के खाते में पहुंच जाएगी." मुख्यमंत्री ने कहा कि "कांकेर जिले में विकास कार्य निरंतर जारी है. स्कूल-कॉलेज खुल रहे हैं. मेडिकल कॉलेज की सुविधा के साथ हाट-बाजार में ग्रामीणों को फ्री इलाज मिल रहा है."

मुख्यमंत्री ने 76 विकास कार्यों का किया भूमिपूजन: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आयोजित कार्यक्रम में 110 करोड़ 15 लाख रूपये के 76 विकास कार्य का भूमिपूजन किया. जिसमें नरहरपुर विकासखण्ड को लेकर कई घोषणाएं शामिल है. इसके अलावा मावलीपारा बांगाबारी रोड पर 07 करोड़ 19 लाख रूपये का पुल निर्माण, ग्राम कुम्हानखार झुलनातेन्दु रोड पर 05 करोड़ 96 लाख रूपये से कुकरेल नदी पर पुल निर्माण की घोषणा सीएम ने की है.

यह भी पढ़ें:hailstorm in kanker: कांकेर में शिमला जैसा नजारा

मुख्यमंत्री भूपेश ने 19 कार्यों का किया लोकार्पण: कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 33 करोड़ 77 लाख रूपये के 19 कार्यों का लोकार्पण भी किया है. जिनमें जिला चिकित्सालय कांकेर में स्थापित एमआरआई मशीन, कुम्हानखार से लेकर झुलनातेन्दु रोड तक नए सड़क का निर्माण शामिल है.

इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ आबकारी मंत्री कवासी लखमा, संसदीय सचिव एवं कांकेर विधायक शिशुपाल शोरी, अंतागढ़ विधायक अनूप नाग, भानुप्रतापपुर विधायक सावित्री मनोज मण्डावी समेत कई जनप्रतिनिधि और मरार समाज के लोग बड़ी संख्या में मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details