छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 24, 2019, 7:39 PM IST

ETV Bharat / state

सीएम ने OBC आरक्षण को बताया पिछड़ा वर्ग का हक, बस्तर संभाग के लिए की ये घोषणा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पिछड़ा वर्ग के आभार कार्यक्रम में दो अरब से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण किया. साथ ही प्रदेश में सामान्य वर्ग के लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण लागू करने पर विचार करने की बात कही.

सीएम भूपेश ने OBC आरक्षण को बताया पिछड़ा वर्ग का हक

कांकेर: छत्तीसगढ़ में पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा के बाद शनिवार को OBC वर्ग ने कांकेर में सीएम भूपेश बघेल का आभार जताने के लिए भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया. कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे सीएम भूपेश बघेल ने इस दौरान 27 प्रतिशत आरक्षण को जरूरी बताते हुए कहा कि प्रदेश में 50 प्रतिशत से अधिक OBC वर्ग के लोग हैं, इसलिए यह फैसला जरूरी था, जिससे उन्हें उनका हक मिल सके.

सीएम भूपेश ने OBC आरक्षण को बताया पिछड़ा वर्ग का हक

इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश में 54 प्रतिशत से अधिक ओबीसी वर्ग के लोग हैं और उन्हें मात्र 14 प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा था, जिसके चलते कांग्रेस सरकार ने OBC वर्ग के हितों की रक्षा के लिए यह फैसला किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए भी 10 प्रतिशत आरक्षण को प्रदेश में लागू करने को लेकर विचार किया जा रहा है.

पढ़ें : धमतरी : सीएम ने जिले को दी करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात

2 अरब 39 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन
इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 2 अरब 39 करोड़ 21 लाख 44 हजार रुपये के कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया, जिसमें जिले के अंदरूनी इलाकों में सड़कें, पुल, पुलिया के कार्य भी शामिल हैं. साथ ही सीएम भूपेश ने इस दौरान बस्तर संभाग के हर जिले में पिछड़ा वर्ग के छात्रों के लिए छात्रावास बनाए जाने की भी घोषणा की.

सीएम भूपेश के इंतजार में डटे रहे लोग
वहीं सीएम भूपेश बघेल कांकेर में अपने तय कार्यक्रम से लगभग डेढ़ घण्टे देरी से पहुंचे थे, लेकिन इसके बाद भी उनका आभार जताने पहुंचे पिछड़ा वर्ग के लोग डटे रहे. जहां कार्य्रकम में कांकेर के अलावा, कोंडागांव जिला से भी हजारों की संख्या में लोग पहुंचे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details