छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

CAF का जवान बना जल्लाद, पांच माह की गर्भवती प्रेमिका की तड़पा-तड़पाकर ली जान

युवती की मर्डर मिस्ट्री को पुलिस ने सुलझा लिया है. हत्या का आरोपी कोई और नहीं युवती का प्रेमी ही निकला

By

Published : May 22, 2019, 9:41 PM IST

सीएएफ जवान पर प्रेमिका की हत्या का आरोप

कांकेर: सोलहवीं बटालियन में पदस्थ सीएएफ जवान पर प्रेमिका की हत्या का आरोप लगा है. जवान पर आरोप है कि उसने पहले तो युवती को झांसा देकर अपने प्रेम जाल में फंसाया और फिर कई महीने तक उसके साथ दुष्कर्म करता रहा.

CAF जवान पर प्रेमिका की हत्या का आरोप


गर्भवती प्रेमिका की हत्या
इसी दौरान जवान की प्रेमिका पांच महीने की गर्भवती हो गई. गर्भवती होने के बाद युवती ने सीएएफ जवान पर शादी का दबाव बनाया. बार-बार दबाव बनाने से परेशान जवान 15 फरवरी को प्रेमिका को लेकर अंबिकापुर रेलवे स्टेशन पहुंचा और वहां से युवती को लेकर ठाकुरपुर की ओर ले गया और दुपट्टे से गला दबाकर अपनी प्रेमिका की बेरहमी से हत्या कर दी. हत्या के बाद जवान ने प्रेमिका के शव को खेत में ही दफ्न कर दिया.


नाले के पास दबा मिला शव
जब युवती के परिजन ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई तो, जांच में कुरंदुल में सोलहवीं बटालियल में तैनात जवान रामप्रकाश कुजूर का नाम सामने आया. भानुप्रतापपुर से लापता युवती का शव सरगुजा संभाग के जयनगर थाना क्षेत्र के एक नाले के पास दबा मिला.


गला दबाकर की हत्या
बताया यह जा रहा है कि युवती की हत्या सीएएफ के जवान रामप्रकाश कुजूर ने गला दबाकर कर दी थी और फिर शव को छिपाने के लिए नाले के करीब दफ्न कर दिया था. सरगुजा की जयनगर पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर शव को बरामद कर मामले की जांच शुरू कर दी है.


पिता ने दर्ज कराया था गुमशुदगी का मामला
भानुप्रतापपुर में फरवरी माह में मृतका के पिता ने फरवारी में थाने में बेटी के गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था. पुलिस इस मामले में जांच में जुटी थी, इसकी दौरान पता लगा कि लापता युवती का के संबंध पिछले कुछ सालों से रामप्रकाश कुजूर नाम के एसएएफ जवान से थे. जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपी जवान को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की.


बातचीत के दौरान हुआ विवाद
पूछताछ के दौरान पता लगा कि आरोपी जवान और युवती के बीच प्रेम संबंध था और मृतका आरोपी रामप्रकाश पर शादी का दबाव बना रही थी. इसी दौरान सरगुजा के रहने वाले राम प्रकाश कुजुर कविता को लेकर सरगुजा पहुंचा और जैसे ही दोनों ट्रेन से उतरे उनके बीच में किसी बात को लेकर विवाद हो गया.


गमछे से गला घोटकर की हत्या
इस दौरान आरोपी ने पहले मृतका को समझाने की कोशिश की और जब मृतका ने आरोपी को थप्पड़ मार दिया. इसके बाद आरोपी ने गुस्से में आकर गमछे से गला घोटकर युवती की हत्या कर दी. हत्या के बाद आरोपी ने शव को पास के नाले की दलदली मिट्टी में दफ्न कर दिया. खुलासे के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उससे पूछताछ शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details