छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेर: एक और BSF जवान मिला संक्रमित, अब तक 37 पॉजिटिव

कांकेर जिले में BSF का एक और जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जवान नोएडा से लौटा है. जिसके बाद रायपुर में क्वॉरेंटाइन था. इसके बाद वह गुमडीडीही कैंप में आइसोलेशन में था. इसी के साथ अब तक कांकेर में 37 जवान कोरोना से संक्रमित हो चुके है.

By

Published : Jul 8, 2020, 10:09 PM IST

Another BSF jawan corona positive
एक और BSF जवान कोरोना पॉजिटिव

कांकेर: एक और BSF जवान कोरोना पॉजिटिव मिला है. जवान दुर्गुकोंदल ब्लॉक के गुमडीडीही कैंप में पदस्थ है. बताया जा रहा है कि जवान 17 जून को नोएडा से वापस लौटा था.

जवान के संक्रमित पाए जाने के बाद अब जिले में 37 जवान कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. जिसमें 33 BSF और 4 जवान SSB के जवान हैं.

रायपुर में था क्वॉरेंनटाइन

बुधवार को पॉजिटिव मिला जवान 17 जून को नोएडा से लौटा था. जिसके बाद उसे 29 जून तक रायपुर के मंगल भवन में क्वॉरेंटाइन में रखा गया था. इसके बाद 2 जुलाई से दुर्गुकोंदल ब्लॉक के गुमडीडीही कैंप में वो आइसोलेशन में था. बीते 6 जुलाई को जवान का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, जिसकी बुधवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अब पॉजिटिव जवान को जगदलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

लगातार संक्रमित हो रहे जवान

नक्सल मोर्चे पर तैनात जवानों के कोरोना वायरस के चपेट में आने का सिलसिला लगातार जारी है. छुट्टी से लौट रहे अधिकांश जवान कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं. जिससे अब जवानों के लिए चिंता बढ़ गया है. अब तक बांदे BSF के 22 जवान, अंतागढ़ BSF के 10 जवान, SSB अंतागढ़ के 4 और दुर्गुकोंदल से BSF का 1 जवान कोरोना वायरस की चपेट में आ चुका है.

जिले में अब तक कोरोना के 75 केस

कांकेर जिले में कोरोना वायरस के अब तक कुल 75 केस सामने आ चुके हैं. जिसमें से 37 जवान हैं. वहीं अब तक कुल 59 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है, हालांकि 16 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज कोविड-19 अस्पताल में जारी है.

बस्तर संभाग में बढ़ती जा रही है मरीजों की संख्या

बता दें, बस्तर संभाग में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. बीते मंगलवार को बस्तर संभाग में कुल 17 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. संभाग के 4 जिलों में कांकेर से 8 मरीज, बीजापुर से 2, नारायणपुर से 6 और दंतेवाड़ा से 1 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई थी. इसके पहले सोमवार को 19 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details