छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेर: 8 महीने से अधूरा है पुल का निर्माण, ग्रामीण हो रहे परेशान

कांकेर से लगे ग्राम मनकेसरी से आवास पारा जाने वाले मार्ग पर 8 महीने पहले पुल निर्माण के लिए पुराने जर्जर पुल को तोड़ा गया था, लेकिन 8 महीने बाद भी नए पुल की नींव नहीं रखी जा सकी है. जिससे बारिश में ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Sep 5, 2020, 8:27 PM IST

Updated : Sep 5, 2020, 10:51 PM IST

Bridge construction work incomplete
पुल निर्माण कार्य अधूरा

कांकेर:शासन-प्रशासन वनांचल इलाकों में विकास के कई दावे करती है. लेकिन शहर के नजदीक के हालात शासन-प्रशासन के दावों की पोल खोल रही है. जिला मुख्यालाय से लगे ग्राम मनकेसरी के आवास पारा जाने वाले मार्ग पर 8 महीने पहले पुल निर्माण के लिए पुराने जर्जर पुल को तोड़ा गया था, लेकिन 8 महीने बाद भी नए पुल की नींव नहीं रखी जा सकी है.

पुल निर्माण कार्य अधूरा

जनवरी में नाले पर बने पूराने जर्जर पुल को तोड़ा गया था और यहां करीब 8 लाख की लागत से नया पुल बनना था. लेकिन ठेकेदार ने इन 8 महीने में पूल की नींव तक तैयार नहीं करवाई है. जिससे यहां के ग्रामीण खासे परेशान है. ठेकेदार ने 15 दिन काम करने के बाद ही काम बंद कर दिया. जिससे ग्रामीणों को बारिश में काफी तकलीफ उठानी पड़ी है. पुल नहीं होने के कारण ग्रामीणों को बारिश में तीन किलोमीटर घूमकर दूसरे रास्ते से शहर की ओर आना पड़ रहा है.

ग्रामीण परेशान

किसी ने नहीं ली सुध

ग्रामीणों ने बताया कि पुल निर्माण को लेकर कई बार शिकायत की जा चुकी है. लेकिन अब तक काम शूरू नहीं हो सका है. उन्होंने बताया कि मामले को लेकर ग्राम पंचायत भी गंभीर नहीं है, जिसके चलते ठेकेदार मनमर्जी कर रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि ठेकेदार ने ग्राम सभा में 20 सितंबर के पहले पुल निर्माण कार्य पूरा करने की बात लिखित में दी थी, लेकिन अब तक काम शुरू ही नहीं हुआ है.

पढ़ें-कांकेर: वन विभाग की लापरवाही के कारण बांस और सागौन के हजारों पौधे सड़ रहे

40 से 45 परिवार परेशान

नाले के दूसरे छोर पर आवास पारा में 40 से 45 परिवार रहते हैं, जिन्हें बारिश के इस मौसम में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बारिश होते ही नाले में पानी भर जाता है, जिससे रास्ता बंद हो जाता है और जरूरी काम के लिए तीन किलोमीटर घूमकर दूसरे रास्ते से शहर की ओर आना पड़ता है. ग्रामीणों ने प्रशासन से इस ओर ध्यान देने की गुहार लगाई है.

Last Updated : Sep 5, 2020, 10:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details