छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कांकेर: आज गृहग्राम पहुंचेगा शहीद गणेश कुंजाम का पार्थिव शरीर

By

Published : Jun 18, 2020, 9:54 AM IST

Updated : Jun 18, 2020, 11:39 AM IST

लद्दाख में भारत-चीन सीमा पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में भारत ने अपने 20 वीर सपूत खो दिए हैं. इनमें से एक हैं कांकेर के रहने वाले गणेश कुंजाम. गणेश की शहादत की खबर मिलते ही उनके परिवार और गांव में मातम पसर गया है.

Martyr ganesh kunjam
शहीद गणेश कुंजाम का गृहग्राम

कांकेर: भारत-चीन सीमा पर चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में शहीद हुए कांकेर के वीर सपूत गणेश कुंजाम का पार्थिव शरीर आज आईएएफ के विशेष विमान से रायपुर पहुंचेगा, जहां से उनके पार्थिव शरीर को उनके गृहग्राम कांकेर जिले के चारामा ब्लॉक स्थित गिधाली लाया जाएगा.

गृहग्राम पहुंचेगा शहीद गणेश कुंजाम का पार्थिव शरीर

गणेश कुंजाम के बॉर्डर पर शहीद होने की खबर लगने के बाद से पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है. बुजुर्ग माता-पिता समेत पूरा गांव अपने वीर सपूत के अंतिम दर्शन के लिए इंतजार कर रहा है. बता दें कि चीन के सैनिकों से साथ लद्दाख बॉर्डर पर हुई झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे. गणेश की शहादत की खबर मंगलवार शाम सेना के द्वारा उनके परिजनों को फोन पर दी गई थी, जिसके बाद से ही पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है.

पढ़े: माता-पिता को नया घर देना था, बहन के हाथ पीले करने थे, भारत मां की रक्षा में शहीद हो गए गणेश

रायपुर में दी जाएगी श्रद्धांजलि

जवान गणेश कुंजाम की शहादत की खबर मंगलवार शाम सेना ने उनके परिजनों को फोन पर दी थी, जिसके बाद से ही पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है. हालांकि गांव के लोग और उनके परिजनों को इस बात पर गर्व भी है कि उनका बेटा देश की रक्षा करते हुए शहीद हुआ है. शहीद गणेश कुंजाम का पार्थिव शरीर 1 बजे रायपुर पहुंचेगा, जहां श्रद्धांजलि देने के बाद उनके पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए उनके गृहग्राम भेजा जाएगा.

तैयारी में जुटा प्रशासन

शहीद जवान गणेश कुंजाम के अंतिम संस्कार के लिए प्रशासन की टीम तैयारी में जुटी है. कल गणेश कुंजाम के शहीद होने की खबर लगने के बाद से प्रशासन की टीम लगातार गांव का दौरा कर रही है.

Last Updated : Jun 18, 2020, 11:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details