छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ईटीवी भारत की खबर का बड़ा असर: राशन वितरण में धांधली की जांच करने पहुंचे जिम्मेदार

By

Published : Nov 14, 2020, 7:12 AM IST

Updated : Nov 14, 2020, 2:13 PM IST

ईटीवी भारत की खबर का बड़ा असर हुआ है. राशन वितरण में धांधली की खबर चलाये जाने के बाद जांच के लिए अधिकारी पहुंचे थे. जहां उनके जांच के तरीके पर भी सवाल उठने लगे हैं. दरअसल, जिम्मेदार अधिकारी से जांच को लेकर सवाल किया गया तो, वे कैमरे सामने कुछ भी बोलने के इनकार करते दिखे.

Big impact of ETV bharat news
राशन वितरण में धांधली की जांच करने पहुंचे जिम्मेदार

कांकेर: पखांजूर में एक बार फिर ईटीवी भारत की खबर का बड़ा असर हुआ है. ईटीवी भारत में राशन वितरण में धांधली की खबर चलाये जाने के बाद जांच के लिए जिम्मेदार पहुंचे हैं, हालांकि अब मौके पर पहुंचे अधिकारी की जांच पर भी सवाल उठने लगे हैं.

राशन वितरण में धांधली की जांच करने पहुंचे जिम्मेदार

हितग्राहियों का कहना है कि जांच अधिकारी मौके पर जांच के लिए तो पहुंचे थे, लेकिन उनका जांच संदेह के घेरे में है. जांच अधिकारी पर आधा-अधूरा और कई मामलों में जांच नहीं करने का भी आरोप लगा है. जब इसपर ईटीवी भारत ने जिम्मेदार अधिकारी से सवाल किया तो, वे कैमरे सामने कुछ भी बोलने के इनकार करते रहे.

पढ़ें:बिलासपुर: 3 युवकों ने दुकानदार की दिनदहाड़े कर दी हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कार्रवाई पर उठे सवाल

बीते दिनों कुछ हितग्राहियों ने आरोप लगाया था कि, उन्हें तय मात्रा से कम और ज्यादा दर पर राशन दिया जा रहा है. हितग्राहियों का आरोप है कि विष्णुपुर पंचायत समिति से संचालित राशन दुकान से उन्हें प्रति महीने 2 किलो चना देना था, लेकिन पिछले 4 महीने से सिर्फ एक किलो ही चना दिया जा रहा है. इसके अलावा गुड़ और शक्कर के लिए भी तय कीमत से कहीं अधिक दाम लिए जा रहे हैं. चावल में भी संचालक मात्रा से कम दे रहा था. ग्रामीणों की इन तमाम शिकायतों पर ईटीवी भारत ने प्रमुखता से खबर दिखाई थी, जिसपर संज्ञान लेते हुए जिम्मेदार तो पहुंचे, लेकिन अब उनकी कार्रवाई पर ही सवाल उठने लगे हैं.

ग्रामीणों में आक्रोश

इधर, अधिकारी के रवैये से ग्रामीण और हितग्राही काफी नाराज हैं. उनका कहना है कि अगर राशन वितरण में जल्द से जल्द सुधार नहीं हुआ तो वे अधिकारियों के साथ राशन दुकान संचालक के खिलाफ आंदोलन करेंगे.

Last Updated : Nov 14, 2020, 2:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details