छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेर: मॉर्निंग वॉक पर निकले शख्स पर भालू ने किया हमला

शहर के आसपास के क्षेत्रों में ठंड का मौसम बीतने के बाद भालू के हमले की घटना में कमी आई थी. लेकिन गर्मी का मौसम शुरू होने के साथ ही भालू के हमले की घटना फिर से बढ़ने लगी है. रविवार को भी भालू ने एक शख्स पर हमला कर दिया.

By

Published : Mar 29, 2021, 1:28 AM IST

Bear attacked on a man
घायल शख्स

कांकेर: भंडारीपारा में मॉर्निंग वॉक पर निकले युवक पर भालू ने हमला कर दिया. भालू के हमले से जान बचाकर युवक घर पहुंचा. जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मॉर्निंग वॉक पर निकला था शख्स

भंडारीपारा निवासी नारायण यादव रोज की तरह रविवार सुबह मॉर्निंग वॉक के लिए घर से निकले थे. घर से निकलकर वो मनकेशरी जाने वाले सड़क पर जा रहे थे. इसी दौरान वे जैसे ही भंडारीपारा बस्ती के आगे पहुंचे, नदी के किनारे पेड़ों के पीछे छिपे भालू ने उन पर हमला कर दिया. अचानक हुए भालू के हमले से उन्हें संभलने का मौका नहीं मिला. भालू ने उनके सिर पर हमला कर दिया. भालू से छूटकर नारायण यादव अपने बस्ती की ओर वापस भागे और सीधे अपने घर पहुंचे. भालू के हमले में घायल होने की जानकारी नारायण यादव ने अपने परिवार और आसपास के लोगों को दी. जिसके बाद उन्हें शासकीय कोमल देव जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया.

पेंड्रा: भालू को गार्डन में घूमते देख इलाके में दहशत का माहौल

2 दिन पहले भी देखा गया था भालू

2 दिन पहले शहर के अलबेलापारा में भी भालू नजर आया था. दिन के समय भालू बस्ती में आने-जाने से लोगों ने मोबाइल पर भालू का वीडियो भी बना लिया था. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था.

पानी की तलाश में पहुंच रहे भालू

कांकेर के आसपास पहाड़ी क्षेत्रों में बड़ी संख्या में भालू मौजूद है. ठंड के दिनों में भालू का दिखना और उनके हमले की घटना लगातार सामने आ रही थी. लेकिन ठंड कम होने के बाद भालू के हमले की घटना बंद हो गई थी. लेकिन गर्मी बढ़ने के साथ अब फिर से भालू पानी की तलाश में बस्ती के करीब आ रहे हैं. देखा गया है कि गर्मी के दिन में पहाड़ी क्षेत्रों में खाने और पानी की कमी हो जाती है. जो वन्यजीवों को रिहायशी बस्ती की ओर खींच लाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details