छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेर: चोरों ने कैशियर रूम तक खोद ली सुरंग, लेकिन नहीं तोड़ पाए लॉकर

कांकेर के सरोना स्थित सहकारिता बैंक में चोरों ने सुरंग बनाकर चोरी की कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं हो सके. बैंक के लॉकर में 17 लाख रुपये कैश रखे थे. जिसे चोर खोल नहीं पाए. इधर, पैसे सुक्षित होने से बैंक प्रबंधन ने राहत की सांस ली है. वहीं पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है.

By

Published : Jun 15, 2020, 5:43 PM IST

Updated : Jun 15, 2020, 6:23 PM IST

attempt of theft in bank
बैंक में चोरी का प्रयास

कांकेर:जिला मुख्यालय से लगभग 20 किलोमीटर दूर सरोना के सहकारिता बैंक में चोरों ने सुरंग बनाकर चोरी की कोशिश की, लेकिन चोर सफल नहीं हो सके. बैंक के लॉकर में 17 लाख रुपये कैश थे. चोरों ने बैंक के पीछे की दीवार से कैशियर रूम तक सुरंग खोदी थी और इससे वो बैंक के अंदर भी प्रवेश कर गए थे, लेकिन वो लॉकर नहीं तोड़ सके जिसके बाद वे भाग खड़े हुए.

बैंक में चोरी की कोशिश

शुक्रवार को बैंक बंद होने के बाद सभी स्टॉफ घर लौट गए थे. शनिवार और रविवार को छुट्टी होने के कारण बैंक का चपरासी भी अपने गांव लौट गया था. इस दौरान चोरों ने बैंक के पीछे दीवार से सुरंग बना डाली और बैंक के लॉकर तक पहुंच गए. चोरों ने लॉकर को तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन इसमें वो सफल नहीं हो सके. लॉकर के तीन लॉक में से एक लॉक और उसका हैंडल टूटा हुआ मिला, लेकिन चोर बाकी लॉक को तोड़ नहीं पाए. जिसके कारण चोरों को खाली हाथ लौटना पड़ा. बैंक प्रबंधन के अनुसार लाकर में करीब 17 लाख रुपये रखे थे.

सुरंग बनाकर चोरी का प्रयास

सुबह बैंक खुला तो उड़े होश

सोमवार की सुबह जब बैंक के स्टॉफ ने बैंक का दरवाजा खोला तो उसके होश उड़ गए. बैंक के पीछे की दीवार के नीचे से सुरंग देखकर उन्होंने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस ने डॉग स्क्वॉयड और फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

पढ़ें-बीजापुर: चोरी के 3 आरोपी गिरफ्तार, सामान भी बरामद

पहले भी हो चुकी है लूट की वारदात

कुछ महीने पहले सरोना में एसबीआई के एटीएम को तोड़कर लूट की कोशिश की गई थी, इस मामले में पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार भी किया था. जिसमें दूसरे जिलों के लोग भी शामिल थे, पुलिस फिलहाल बैंक में सेंधमारी करने वालों की तलाश में जुटी हुई है.

सीसीटीवी से मिल सकते हैं सुराग

दुधावा चौकी प्रभारी रविशंकर साहू ने बताया कि बैंक में 4 CCTV कैमरे लगे हैं, जिसकी जांच की जा रही है. सीसीटीवी कैमरे को भी कपड़े से ढंकने का प्रयास किया गया है, उम्मीद है की सीसीटीवी से अहम सुराग मिलेंगे.

Last Updated : Jun 15, 2020, 6:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details