छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेर में मारे गए नक्सली की मूर्ति जल्द की जाएगी ध्वस्त: ASP गोरखनाथ बघेल

कांकेर के एडिशनल एसपी गोरखनाथ बघेल ने कहा कि गांव में मारे गए नक्सली की मूर्ति लगाने की खबर मिली है. जल्द ही उसे ध्वस्त किया जाएगा.

By

Published : Apr 27, 2021, 2:02 PM IST

Updated : Apr 27, 2021, 2:25 PM IST

additional-sp-gorakhnath-baghel-of-kanker-said-naxalite-statue-will-be-demolished-soon
एडिशनल एसपी गोरखनाथ बघेल

कांकेर: IED प्लांट करते समय हुए विस्फोट में मारे गए नक्सली लीडर सोम जी उर्फ मनीराम वेदड़ा की गांव में मूर्ति बनाने का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने उसे ध्वस्त करने की बात कही है. कांकेर के एडिशनल एसपी गोरखनाथ बघेल ने ये बातें मीडिया से कही हैं. कांकेर एडिशनल एसपी गोरखनाथ बघेल ने कहा कि गांव में मूर्ति लगने की जानकारी है, जल्द ही उसे ध्वस्त किया जाएगा.

एडिशनल एसपी गोरखनाथ बघेल

खुद की IED चपेट में आया था नक्सली

18 फरवरी को आमाबेड़ा इलाके में IED प्लांट करते समय नक्सली लीडर सोम जी की मारे जाने की खबर उत्तर बस्तर डिवीजन कमेटी के प्रवक्ता ने प्रेस नोट जारी कर दी थी. इसके साथ ही नक्सलियों ने इलाके में बैनर पोस्टर भी लगाए थे. मारे गए नक्सली पर 5 लाख का इनाम था और वह कई गंभीर मामलों में शामिल था.

अपने ही बम से मारा गया नक्सली, फोर्स के लिए प्लांट कर रहा था बम

अपनी ही IED की चपेट में आया नक्सली

आमाबेड़ा क्षेत्र के शुक्लापाल के पास सुबह 6:15 बजे डीवीसी सदस्य सोम उर्फ सहदेव वेडदा IED लगा रहा था. इसी दौरान IED ब्लास्ट हो गया. जिसमें सहदेव वेडदा के चिथड़े उड़ गए. घटना में कई नक्सलियों के घायल होने की भी खबर थी. किसकोड़ो एरिया कमेटी और उत्तर बस्तर डिवीजन की तरफ से कई गांवों में पर्चे फेंके गए हैं. नकसलियों ने क्षेत्र में बैनर-पोस्टर भी फेंके थे.

नारायणपुर के किहकाड़ IED ब्लास्ट में शामिल 4 नक्सली गिरफ्तार

सुरक्षाबलों के लिए प्लांट कर रहे थे IED

शुक्लापाल से लगभग 3 किलोमीटर की दूरी पर स्थित अमाबेड़ा में पुलिस थाना और 5 किलोमीटर की दूरी पर बड़ा गांव में तैनात BSF के अफसरों को खबर ही नहीं लग पाई. इस घटना की चर्चा आसपास गांव में भी फैली. उसके बाद इसकी जानकारी पुलिस को मिली. BSF की टीम इसी रास्ते से गश्त पर निकलती है. जिसे टारगेट करने नक्सलियों ने बम प्लांट करने की योजना बनाई थी. IED लगाते समय नक्सलियों के दुर्घटना के शिकार होने की क्षेत्र में ये पहली घटना थी.

Last Updated : Apr 27, 2021, 2:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details