छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Rape of three year old girl : तीन साल की मासूम से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Mar 15, 2023, 1:39 PM IST

कांकेर में एक युवक ने तीन साल की मासूम को हवस का शिकार बनाया है. आरोपी को परिजनों की शिकायत पर कच्चे चौकी क्षेत्र पुलिस ने अरेस्ट करके जेल भेजा है.

Rape of three year old girl
बच्ची का रेप करने वाला अरेस्ट

कांकेर : भानुप्रतापपुर विकासखंड के ग्राम कच्चे चौकी क्षेत्र में एक 3 साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. कच्चे चौकी प्रभारी संतोष ने बताया कि '' कच्चे चौकी क्षेत्र के एक गांव में एक युवक तीन साल की बच्ची को रात में घर से उठाकर ले गया. इसके बाद दुष्कर्म किया. परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट की धारा दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया. कोर्ट में पेश करने के बाद आरोपी को जेल दाखिल किया गया है. बच्ची को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल भेजा गया, जहां से उसे रायपुर भेजा गया है.''

रोजी मजदूरी करता है परिवार :कच्चे क्षेत्र के गांव में एक परिवार रोजी मजदूरी का काम करता है. 12 मार्च को रोज की तरह सभी सपरिवार खाना खाने के बाद अपनी अपनी जगह पर सोने के लिए चले गए थे. सभी लोग रात करीब साढ़े दस बजे के आसपास गहरी नींद में सोए थे. महिला अपनी दोनों नातिन के साथ सोई थी. उसके माता पिता नए घर में थे. घर के दोनों तरफ बाहर निकलने का दरवाजा अंदर से बंद था. महिला जब सुबह उठी तो देखा कि उसकी तीन साल की नातिन अपने बिस्तर पर नहीं है. खोजबीन करने पर बच्ची गंभीर हालत में खेत में मिली, जिसकी जानकारी पुलिस को दी गई.

ये भी पढ़ें-कांकेर में बीट गार्ड ने की ग्रामीणों से मारपीट


अपराध का ग्राफ: कांकेर में साल 2021 में रेप के 95 केस दर्ज हुए. वहीं साल 2022 में 63 प्रकरण दर्ज किया गया. यानी साल 2021 की तुलना में थोड़ी कमी आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details