छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

किसानों को कॉरपोरेट सेक्टर का गुलाम बनाना चाहती है केंद्र सरकार: हरेश चक्रधारी

केंद्र सरकार के 3 नए कृषि कानूनों के खिलाफ देश का किसान पिछले 19 दिन से सड़क पर है. अब सीएम अरविंद केजरीवाल के आह्वान पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किसानों के समर्थन में एक दिन का उपवास रखा.

By

Published : Dec 15, 2020, 4:58 AM IST

Updated : Dec 15, 2020, 11:44 AM IST

aam-aadmi-party-protest-against-central-government-agricultural-laws-in-kanker
आम आदमी पार्टी के कार्यक्रताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला

कांकेर: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर दिल्ली में किसानों का आंदोलन जारी है. किसान आंदोलन का आम आदमी पार्टी ने पुरजोर समर्थन किया है. पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के आह्वान पर कांकेर में एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया गया. नेताओं ने उपवास कर किसान आंदोलन को समर्थन दिया.

आम आदमी पार्टी के कार्यक्रताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला

पढ़ें: दिल्ली सीएम केजरीवाल बोले- पुलिस ने सिंघु बॉर्डर जाने से रोका

जिलाध्यक्ष हरेश चक्रधारी ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने एयरपोर्ट, रेलवे, बैंक को निजी हाथों में सौंप दिया है. अब किसानों की जमीनों पर गिद्ध निगाह लगाए बैठी है. किसानों को कुछ बिजनेसमैन का गुलाम बनाना चाहती है, लेकिन आम आदमी पार्टी मोदी सरकार के मंसूबे पूरे होने नहीं देगी. उन्होंने बताया कि आज आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल स्वयं किसानों के समर्थन में अनशन पर हैं.

पढ़ें: एमसीडी किराया माफी मामला, आम आदमी पार्टी ने की सीबीआई जांच की मांग

'भाजपा सरकार ने काले कानूनों को पास किया'

प्रदेश प्रवक्ता देवलाल नरेटी ने कहा कि भाजपा सरकार ने काले कानूनों को पास किया है. भाजपा सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ देशभर के किसान आक्रोशित हैं. कड़कड़ाती सर्दी में सड़कों पर आंदोलन करने को मजबूर हैं, लेकिन अडानी-अंबानी समर्थक भाजपा सरकार अंधी-बहरी बनी हुई है. दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में आम आदमी पार्टी मजबूती से खड़ी है.

किसान कॉरपोरेट की दया पर जीने को होंने मजबूर

आम आदमी पार्टी नेत्री रमशीला कोमरा ने कहा कि देश का किसान कड़ी परिश्रम करके फसल उगाता है. वह जानता है कि कहां उसका हित है और कहां अहित है. भारतीय जनता पार्टी किसानों को समझाने का ढोंग न करे, बल्कि काला कानून जल्द वापस ले. एमएसपी और मंडी व्यवस्था खत्म हो जाने से देश के किसान कॉरपोरेट की दया पर निर्भर हो जाएंगे, जिसे देश स्वीकार नहीं कर सकता.

धरना-प्रदर्शन में कई नेता रहे मौजूद

कांकेर में धरना-प्रदर्शन के दौरान जनपद सदस्य प्रभा दुग्गा, संभागीय संगठन मंत्री संजय मंशानी, वीरेंद्र ठाकुर, दुर्गूकोंदल ब्लॉक अध्यक्ष रमेश दुग्गा, रोहित कमरो, लखेश्वर कोमरे, कमलेश कोमरे, सरस्वती शोरी, अनुसुइया यादव, जयंत्री विश्वकर्मा, युक्ति उसेंडी, लक्ष्मी नेताम, यशोदा यादव, आकाश मोटवानी, अर्जुन ठाकुर, रविशंकर पटेल, ईश्वर चक्रधारी, गंगाराम, दशरथ पटेल, टीकाराम चक्रधारी समेत कई लोग उपस्थित रहे.

Last Updated : Dec 15, 2020, 11:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details