छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सीएम भूपेश को काला झंडा दिखाने की बात कहने वाला आप नेता हाउस अरेस्ट

By

Published : Jun 4, 2022, 1:40 PM IST

कांकेर में सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel in Kanker) को काला झंडा दिखाने की बात कहने वाले आप नेता को हाउस अरेस्ट कर लिया गया है. आपको बता दें कि पखांजूर में सीएम भूपेश बघेल नगर पंचायत में भेंट मुलाकात कार्यक्रम करेंगे.

aam-aadmi-party-leader-santram-salam-house-arrest
पखांजूर में आप नेता हाउस अरेस्ट

कांकेर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel) चार जून को बस्तर संभाग में अपने भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत पखांजूर नगर पंचायत में रहेंगे. इस दौरान सीएम नगरीय क्षेत्र के 182 हितग्राहियों को राजीव गांधी आश्रय योजना के तहत पटटा का वितरण होगा. पखांजूर नगर पंचायत में सीएम के कार्यक्रम से पहले पखांजुर पुलिस ने आम आदमी पार्टी नेता संतराम सलाम (Aam Aadmi Party leader Santram Salam) को हाउस अरेस्ट कर लिया है. जानकारी के अनुसार आप नेता संतराम सलाम क्षेत्र में विकास योजनाओं का लाभ जनसामान्य को नहीं मिलने को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को काला झंडा दिखाने को ऐलान किया था.

क्यों कर रही आप प्रदर्शन :आप नेता का कहना है कि ''सीएम भूपेश बघेल बस्तर की जनता से रुबरू हो रहे हैं. लेकिन जिन योजनाओं को गरीबों तक पहुंचना था. वो असल में नहीं पहुंची है.''आप के कार्यकर्ताओं के अनुसार, आम आदमी पार्टी ने क्षेत्र की समस्याओं और विकास कार्यों को लेकर कई बार मुख्यमंत्री को आवेदन दिया है लेकिन किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं हुई है. इसी के विरोध में आज सीएम बघेल को कला झंडा दिखने वाले थे.

ये भी पढ़ें-कांकेर में सीएम भूपेश बघेल ने अधिकारियों से पूछी कुशल क्षेम

क्या होता है हाउस अरेस्ट :जब किसी शख्स को घर में रखकर ही अरेस्ट किया जाता है. तो उसे हाउस अरेस्ट माना जाता (Aam Aadmi Party leader Santram Salam house arrest) है. यानी पुलिस किसी शख्स को घर में कैद रखती है और उसका घर ही एक तरह से जेल होता है. ऐसे में जिस शख्स को हाउस अरेस्ट या नजरबंद किया गया है. वो किसी से मिल नहीं सकता है. घर से बाहर भी नहीं जा सकता है. साथ ही घर पर पुलिस की 24 घंटे तैनाती रहती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details