छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेर में BSF और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, कोयलीबेड़ा से 6 नक्सली गिरफ्तार

कांकेर में नक्सल विरोधी अभियान के तहत पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने कोयलीबेड़ा में सर्चिंग के दौरान 6 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इन नक्सलियों के पास भरमार बंदूक बनाने की मशीन मिली है.

By

Published : Sep 28, 2020, 1:47 PM IST

6 naxalites arrested from Koyalibeda forest in Kanker
नक्सली गिरफ्तार

कांकेर:नक्सल विरोधी अभियान के तहत पुलिस लगातार नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सर्चिंग कर रही है. इस क्रम में कांकेर के कोयलीबेड़ा में BSF और जिला बल की संयुक्त टीम ने 6 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इन नक्सलियों के पास से जवानों ने भरमार बंदूक बनाने की मशीन और बैनर-पोस्टर बरामद किए हैं.

नक्सली

पढ़ें- निर्माणधीन सड़क पर नक्सलियों ने लगाया 5 किलो का IED, जवानों ने किया डिफ्यूज

BSF और जिला बल की संयुक्त टीम चीलपरस, पानीडोबीर के जंगलों में सर्च अभियान चलाए हुए है. सर्चिंग के दौरान उन्हें एक संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिया जो छिपने की कोशिश कर रहा था. जवानों ने तत्काल हरकत में आते हुए घेराबंदी कर उस व्यक्ति को धर दबोचा. गिरफ्तार नक्सली ने अपना नाम चैतूराम मंडावी बताया है. जवानों ने उसके खेत से 5 अन्य लोगों को भी पकड़ा, जिनके नाम सोमजी मंडावी, मंगलराम मंडावी ,सोमारू नरेटी , सौधर नरेटी और सुंदरलाल आंचला बताया जा रहा है.ये सभी चैतूराम के पास भरमार बन्दूक बनाने आये हुए थे. इस दौरान ये सभी सर्चिंग टीम के हत्थे चढ़ गए. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से भरमार बंदूर बनाने की मशीन, बैनर-पोस्टर जब्त किए गए है. गिरफ्तार नक्सलियो को रिमांड पर जगदलपुर जेल भेजा गया है.

लंबे समय बाद मिली सफलता

नक्सली

पुलिस को लंबे समय के बाद नक्सलियों की गिरफ्तारी की है, गिरफ्त में आये नक्सली गांव-गांव जाकर नक्सलियों का प्रचार करने का काम करते थे और नक्सलियों के लिए समान जुटाते थे. बता दे लगातार ये नक्सली इस इलाके में उत्पात मचाते रहते है, दो दिन पहले ही नक्सलियों ने आइईडी ब्लास्ट किया था जिसमे एक जवान घायल हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details