छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कांकेरः 22 स्काउट्स गाइड्स को राज्यपाल करेंगी सम्मानित

By

Published : Mar 2, 2021, 9:09 PM IST

Updated : Mar 2, 2021, 11:08 PM IST

भारत स्काउट्स एवं गाइड्स छत्तीसगढ़ राज्य अवार्ड 2021 के लिए चयनित बच्चों को राज्यपाल अनुसुइया उइके सम्मानित करेंगी. कांकेर जिले के सुदूर कोयलीबेड़ा विकासखंड के साथ विभिन्न विकास खंडों के स्कूलों के 22 स्काउट्स गाइड्स को सम्मानित किया जाएगा. सफल रहे छात्रों को राजभवन में अलंकरण समारोह का आयोजन कर प्रमाण पत्र दिया जाएगा.

22 Scouts Guides will be honored by Governor
22 स्काउट्स गाइड्स को राज्यपाल करेंगी सम्मानित

कांकेरःस्काउट्स गाइड्स एवं रोवर रेंजर के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. कांकेर जिले के सुदूर कोयलीबेड़ा विकासखंड के साथ विभिन्न विकास खंडों के स्कूलों के 22 स्काउट्स गाइड्स को सम्मानित किया जाएगा. भारत स्काउट्स एवं गाइड्स छत्तीसगढ़ राज्य अवार्ड 2021 के लिए चयनित बच्चों को राज्यपाल अनुसुइया उइके सम्मानित करेंगी. राजभवन में अलंकरण समारोह का आयोजन कर प्रमाण पत्र दिया जाएगा.

22 स्काउट्स गाइड्स को राज्यपाल करेंगी सम्मानित

राज्यपाल के हाथों होंगे सम्मानित

बता दें कि राज्यपाल के हाथों अवार्ड लेने वाले 22 स्काउट्स गाइड्स के बच्चों को 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा परिणाम में 10 अंक बोनस के रूप में भी दिया जाएगा. राज्यपाल के हाथों आवार्ड लेने वाली दसवीं की छात्रा रेशमा नेताम ने ETV भारत को बताया कि वह इसे लेकर बहुत खुश है. राज्यपाल के हाथों सम्मानित होने की भी खुशी है. रेशमा ने बताया कि वो तीन साल से इसके लिए कोशिश कर रही थी. जिसका परिणाम अच्छा रहा और उसे राज्यपाल सम्मानित करेंगी यह जानकर बहुत खुश है.

बालोद: पाटेश्वर धाम माघी पूर्णिमा महोत्सव में राज्यपाल अनुसुइया उइके ने की शिरकत

जिला संगठन आयुक्त ने दी परीक्षा प्रक्रिया की जानकारी

अन्य स्काउट्स गाइड्स ने भी अपना अनुभव साझा करते हुए राज्यपाल के हाथों सम्मानित होने को लेकर खुशी जताई है. सभी ने कहा कि कोरोनाकाल में सबने सोशल डिस्टेस्टिंग का पालन कराने, ट्रैफिक व्यवस्था सहित अन्य सोशल कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया था. स्काउट्स गाइड्स कांकेर जिला संगठन आयुक्त वाजिद खान ने कहा कि छत्तीसगढ़ में राज्य पुरस्कार शिविर का आयोजन किया गया था. इसमें कोविड नियम के तहत हर जिले में पांच दिवसीय शिविर लगाए गए थे. जिन बच्चों ने फॉम भरा था. उन बच्चों को पांच दिवसीय शिविर में बुलाया गया था. जहां राज्य पुरस्कार से सम्बंधित पाठ्यक्रम से सवाल पूछे गए थे. लिखित और मौखिक टेस्ट लिया गया था. इसके बाद परीक्षाफल घोषित किया गया है. इसमें 22 बच्चे पास हुए हैं, जिन्हें सम्मानित किया जा रहा है.

Last Updated : Mar 2, 2021, 11:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details