छत्तीसगढ़

chhattisgarh

हाट बाजारों में बढ़ रही लोगों की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का हो रहा उल्लंघन

By

Published : Sep 21, 2020, 12:05 AM IST

शहरों में लगे लॉकडाउन की वजह से लोग अब ग्रामीण क्षेत्रों में जरुरी सामान खरीदने जा रहे हैं. लेकिन हाट बाजारों में पहुंच रहे लोग न ही मास्क का इस्तमाल कर रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं.

Violation of social distancing
सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन

कवर्धा: अक्सर खरीदी के लिए गांव के लोग शहर की ओर जाते हैं. लेकिन लॉकडाउन से यह स्थिति बदलने लगी है. अब शहर के लोग जरूरी सामान खरीदने के लिए गांव की ओर जा रहे है. पंडरिया के साथ कवर्धा जिला भी बंद होने की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों के व्यापारी प्रतिष्ठान में लोगों की भीड़ जुट रही है. साथ ही सामानों की बिक्री भी पहले के मुकाबले बढ़ गई है.

सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शहर में लॉकडाउन किया गया है. इसके चलते निकाय क्षेत्रों की छोटी-बड़ी सभी दुकाने बंद है. इस दौरान यदि किसी को कुछ जरूरी सामान लेना हो तो वह गांव की ओर रुख कर लेते हैं. पंडरिया क्षेत्र के आसपास कुछ ऐसे बड़े ग्राम पंचायत हैं जहां रोजमर्रा की चीजें खरीदने के लिए लोग आ रहे हैं. पंडरिया ब्लॉक के कुंडा गांव में सब्जी खरीदी, रोजमर्रा के साथ दूसरे काम के लिए आ रहे हैं. यह 50 से 70 गांवों का केंद्र बिंदु बन गया है. जहां लोग अपनी जरुरत की चीजें खरीदने आ रहे हैं.

सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से युवक की मौत, क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना

सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन

कुंडा गांव के हाट बाजार में खरीदी करने के लिए अन्य जिलों और शहरी क्षेत्र के लोग आ रहे हैं. जहां लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं. लोग बाजार में सामान लेने आ रहे हैं, लेकिन किसी के मुंह में न ही मास्क है और न ही कोई नियमों का पालन कर रहा है.

लॉकडाउन करने की मांग

शासकीय शराब दुकानों में बड़ी तादाद में दूसरे जिलों के लोग कुंडा आ रहे हैं. भिड़ को देखकर ग्रमीणों ने कुंडा ग्राम पंचयात को टोटल लॉकडाउन करने की मांग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details