छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

VIDEO: कवर्धा में छीरपानी बांध के पास मछलियां पकड़ने की लगी होड़, जान जोखिम में डाल रहे लोग

कवर्धा में बीते दिनों से लगातार बारिश हो रही है. भारी बारिश के कारण छीरपानी बांध लबालब भर गया है. बांध के पानी में मछलियां तैर और उछल रही है. जिसे पकड़ने के लिए लोग पानी में छलांग लगा रहे हैं.

By

Published : Aug 28, 2020, 8:23 PM IST

Updated : Aug 29, 2020, 12:38 AM IST

villagers-jumped-into-flood-to-catch-fish-in-kawardha
मछली के लिए जान जोखिम में डालते लोग

कवर्धा:जिले में 3 दिनों से लगातार बारिश के कारण चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है, जिससे नदी नाले तो उफान पर हैं. साथ ही जिले के सभी बांधों में भी पानी लबालब भर चुका है. बांध का पानी ओवर फ्लो होकर दूसरे रास्ते से बहार निकल रहा है, जिससे बांध की बड़ी-बड़ी मछलियां पानी के साथ बांध से बहार निकल रही हैं. मछलियों को पकड़ने के लिए लोगों की होड़ मची है.

कवर्धा में छीरपानी बांध के पास मछलियां पकड़ने की लगी होड़

बेमेतरा:भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर, कई गांव टापू में तब्दील

बाढ़ के साथ खिलवाड़ कर रहे लोग

दरअसल, बोडला विकासखंड अंतर्गत छीरपानी बांध का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें सैकड़ों लोग पानी के तेज बहाव के बीच मछली पकड़ने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं. ग्रामीण पानी के तेज बहाव में कूद रहे हैं. इतना ही नहीं पानी में कई लोग इकट्ठा होकर मछलियां पकड़ रहे हैं. ऐसे में पानी के तेज बहाव में जान का खतरा है, लेकिन लोग बाढ़ के बीच खिलवाड़ कर रहे हैं.

बाढ़ के पानी में मछलियां पकड़ने की होड़

बारिश ने बढ़ाई छत्तीसगढ़ के शिमला की खूबसूरती, जन्नत से कम नहीं मैनपाट का नजारा

छत्तीसगढ़ में जारी है मूसलाधार बारिश

बता दें कि छत्तीसगढ़ में बीते 15 दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इससे नदी नाले उफान पर हैं. मूसलाधार बारिश से कई बांध लबालब भर चुके हैं. इससे बांध के गेटों को लगातार खोला जा रहा है. बांधों के गेट खोलने के कारण पानी के साथ मछलियां भी बाहर आ रही हैं. इसे देखकर गांव के लोग अपनी जान जोखिम में डालकर नदी-नाले में कूद रहे हैं. इससे पानी के तेज धार में कूदना किसी खतरे को बुलावा देने जैसा है.

Last Updated : Aug 29, 2020, 12:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details