छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Feb 12, 2021, 4:06 PM IST

ETV Bharat / state

कवर्धा: ट्रक मालिक संघ ने की बॉक्साइट खदान खोलने की मांग

कवर्धा में बॉक्साइट खदान बंद होने की वजह से परिवहन में लगे जिले के लगभग 500 ट्रक के पहिये पिछले 8 महिनों से थमे हुए हैं. इससे हजारों लोगों को रोजगार नहीं मिल पा रहा है. शुक्रवार को 150 से अधिक ट्रक मालिक संघ कांग्रेस कार्यालय पहुंचे और कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर के नाम शहर अध्यक्ष मोहित महेश्वर को ज्ञापन सौंपा है.

Truck Owners Association demands opening of bauxite mine in kawardha
ट्रक मालिक संघ ने की बॉक्साइट खदान खोलने की मांग

कवर्धा: जिले के बोड़ला ब्लॉक के दलदली में वेदांता ग्रुप की बॉक्साइट खदान संचालित है. लेकिन कोरोना काल में खदान को कंपनी ने बंद कर दिया, जो अब तक चालू नहीं हो पाई है. इसे लेकर ट्रक यूनियन संघ के लोगों ने बॉक्साइट खदान को चालू करने की मांग की. इसके लिए मंत्री मोहम्मद अकबर को ज्ञापन सौंपा गया है.

ट्रक मालिक संघ ने की बॉक्साइट खदान खोलने की मांग

बालकों खदान बंद होने से हजारों लोग बेरोजगार

बॉक्साइट खदान बंद होने की वजह से परिवाहन में लगे जिले के लगभग 500 ट्रक के पहिये पिछले 8 महिनों से थमे हैं. इससे हजारों लोगों को रोजगार नहीं मिल पा रहा है. ऐसी स्थिति में ट्रक मालिक, ड्राइवर, कंडक्टर और मजदूरों पर रोजी रोटी का संकट आ गया है. वहीं काम नहीं मिलने की वजह से कई ट्रक बिक चुके हैं.

सरगुजा:CMDC खदान के मजदूरों की पीड़ा, बिना सेफ्टी के कर रहे काम

मोहम्मद अकबर को सौंपा ज्ञापन

इन्हीं सारी समस्याओं को लेकर शुक्रवार को 150 से अधिक ट्रक मालिक संघ कांग्रेस कार्यालय पहुंचे और कैबिनेट मंत्री मो. अकबर के नाम शहर अध्यक्ष मोहित महेश्वर को ज्ञापन सौंपा. सभी ट्रक मालिकों ने मंत्री से जल्द से जल्द बालकों खदान को चालू कराने की मांग की है.

ट्रक मालिक संघ अध्यक्ष आदिब खान ने बताया कि खदान बंद होने से कई ट्रक मालिक और ड्राइवर बेरोजगार हो गए हैं. उनके सामने परिवार के भरण-पोषण को लेकर परेशानी आ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details