छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरोना गाइडलाइन उल्लंघन पर पंडरिया में तीन दुकानें सील

By

Published : May 8, 2021, 8:04 PM IST

कवर्धा जिले के पंडरिया ब्लॉक में कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं (Corona Guideline violation in Pandariya Block) करने पर तीन दुकानों पर कार्रवाई हुई है. कुण्डा नायब तहसीलदार ने लॉकडाउन नियम (Lockdown violation in Pandariya) तोड़कर दुकान खोलने पर तीन दुकानों को सील कर दिया. वहीं सभी से 10-10 हजार रुपए जुर्माना वसूला है.

Three shops sealed in Pandariya
पंडरिया में तीन दुकानें सील

कवर्धा: जिले में कोरोना संक्रमण (Corona infection in Kawardha) की रफ्तार कम नहीं हो रहा है. जिले में हर दिन औसतन 450 से ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं. वहीं लोग लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं. कुण्डा नायब तहसीलदार कोरोना गाइडलाइ तोड़ने पर तीन दुकानों पर कार्रवाई की है. पंडरिया ब्लॉक के ग्राम पंचायत कुंडा में तीन दुकानदार दुकानें खोलकर सामान बेच रहे थे. इतना ही नहीं इन लोगों ने दुकान के सामने भीड़ जमा कर रखी थी. इस पर नायब तहसीलदार ने दुकानों को सील कर 10-10 रुपए का चालान वसूला है.

पंडरिया में तीन दुकानें सील

बार-बार समझाइश देने के बाद भी नहीं मान रहे थे दुकानदार

कुंडा नायब तहसीलदार एसएन साकेत ने कहा कि कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए प्रशासन की तरफ से सिर्फ जरूरी दुकानें खोलने की छूट मिली है. वही ग्राम पंचायत कुण्डा में लगातार दुकानें खोलने की शिकायत आ रही थी. दुकानदारों के खिलाफ दुकानों में भीड़ जमा करने की भी शिकायत आई थी. दो-तीन दिनों से दुकानदारों को जाकर समझाइश दी जा रही थी. इसके बावजूद दुकानदार नियम का पालन नहीं कर रहे थे. इसपर शनिवार को राजस्व और पुलिस टीम ने छापामार कार्रवाई की. कार्रवाई के दौरान तीन दुकानें खुली मिली. सभी तीनों दुकानों को एक महीने के लिए सील कर दिया गया है. सभी से 10-10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है.

लॉकडाउन के बीच छत्तीसगढ़ में होगी शराब की होम डिलीवरी

कवर्धा में शुक्रवार को मिले 450 कोरोना संक्रमित

राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जिले में शुक्रवार को 450 कोरोना संक्रमित मिले. वहीं 8 लोगों की मौत हुई. जिले में अबतक 19,161 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. वहीं 14,266 मरीज ठीक हो चुतके हैं. जिले में अबतक 203 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है. वर्तमान समय में एक़्टिव मरीजों की संख्या 4692 है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details