छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धा: तीन अंतरराज्यीय गांजा तस्कर गिरफ्तार, 45 लाख का गांजा जब्त

By

Published : Oct 31, 2020, 5:33 PM IST

कवर्धा के नेशनल हाईवे 30 पर पुलिस ने तीन अंतरराज्यीय गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से साढ़े 45 लाख रुपए का गांजा और एक ट्रक जब्त किया गया है. आरोपी ओडिशा से गांजा खरीद कर दिल्ली खपाने ले जा रहे थे.

smuggler arrested
तीन गांजा तस्कर गिरफ्तार

कवर्धा: चिल्फी और पोंडी पुलिस की संयुक्त टीम ने गांजा तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने 3 अंतरराज्यीय गांजा तस्करों को रंगे हाथों तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से 4.55 क्विंटल गांजा जब्त किया गया है. गांजे के साथ आरोपियों से पुलिस ने एक ट्रक भी जब्त किया है. जब्त की गई गांजे की कीमत 70 लाख रुपये बताई जा रही है. आरोपी गांजा को ओडिशा से दिल्ली खपाने ले जा रहे थे.

तीन अंतरराज्यीय गांजा तस्कर गिरफ्तार

कवर्धा के सीमावर्ती इलाके के नेशनल हाईवे 30 में हर रोज देशभर से कई गाड़ियों का आवागमन होता है. इसके साथ ही आए दिन गैरकानूनी सामानों की भी तस्करी की जाती है. जिसपर रोक लगाने जिला पुलिस भरपूर प्रयास भी करती है और कामयाब भी होती है. अवैध धंधों की तस्करी को रोकने के लिए खासतौर पर नेशनल हाईवे मे पड़ने वाले थाने और चौकी सभी 24 घंटे अलर्ट मे रहते हैं और लगातार कार्रवाई करते हैं.

पढ़ें- धमतरी: 14 किलो गांजा के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, 2 बैग बरामद

मुखबिर की सूचना पर हुई कार्रवाई

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने तीन अंतरराज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया. सूचना मिली थी कि आरोपी ट्रक में गांजा भरकर ओडिशा से दिल्ली जा रहे हैं. सूचना के फौरन बाद चिल्फी थाना और पोंडी पुलिस चौकी की पुलिस अलर्ट हो गई और वाहन को रोकने नाकेबंदी कर इंतजार करने लगे. रात तकरीबन चार बजे वाहन पोंडी चौकी पहुंची और पुलिस को चकमा देकर आगे निकल गई. जिसके बाद पुलिस वाहन ने ट्रक का पीछा किया और समाने से चिल्फी पुलिस ने वाहन को घेर लिया.

8 बोरा गांजा जब्त

पुलिस ने गाड़ी में सवार तीन लोगों को हिरासत में लिया और वाहन चेकिंग के दौरान 8 बोरे में गांजा बरामद हुआ. जब्त गांजे की कीमत साढ़े 45 लाख रुपए बताई जा रही है. तीनों आरोपी ओडिशा से गांजा खरीद कर दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्र में खपाने ले जा रहे थे. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details