छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद ने किया दिग्विजय सिंह का बचाव, साध्वी प्रज्ञा पर किया हमला

शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती तीन दिन के लिए कवर्धा के प्रवास पर हैं. इस दौरान उन्होंने मीडिया के सवालों के जवाब दिए.

By

Published : Sep 25, 2019, 7:11 AM IST

शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद महाराज

कवर्धा: शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती तीन दिवसीय प्रवास पर कवर्धा पहुंचे. यहां उन्होंने अयोध्या मंदिर निर्माण को लेकर शहर के राम जानकी मंदिर में धर्म सभा को संबोधित किया. इस दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए शंकराचार्य ने मीडिया के कई सवालों का जवाब दिया.

शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद महाराज पहुंचे कवर्धा

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह द्वारा भगवाधारियों के ऊपर दिए बयान के सवाल पर शंकराचार्य ने जवाब देते हुए कहा कि 'दिग्विजय सिंह हमारे परम शिष्य हैं और वह साधु सन्यासियों के भक्त हैं.'

स्वरूपानन्द ने भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा पर इशारों ही इशारों में बिना नाम लिए हमला करते हुए कहा कि 'दिग्विजय सिंह के सामने अभी जो खड़ी हुई थी उनका चरित्र क्या है'. कहावत का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि 'किसी के कपड़े को देखकर महात्मा नहीं कह सकते'.

कुल मिलाकर शंकराचार्य दिग्विजय सिंह का बचाव करते हुए नजर आए. बता दें की हाल में ही दिग्विजय सिंह ने एक बयान दिया था कि 'कुछ भगवाधारी बलात्कार कर रहे हैं और कुछ लोग मंदिर के आड़ में अनैतिक को अंजाम दे रहे हैं'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details