छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कवर्धा: पंचायत सचिवों का अनोखा प्रदर्शन

कवर्धा जिले में हड़ताल कर रहे प्रदर्शनकारियों ने भीख मांगकर प्रदर्शन किया.

By

Published : Jan 8, 2021, 9:41 PM IST

Secretaries protested by begging IN Kawardha
पंचायत सचिवों का अनोखा प्रदर्शन

कवर्धा:जिले मेंहड़ताली पंचायत सचिवों ने अनोखा प्रदर्शन किया. 13 दिनों से कर रहे हड़ताली पंचायत सचिवों ने शासकीय दफ्तरों में भीख मांगकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने जनपद पंचायत कार्यलय में अधिकारी व जनप्रतिनिधियों से भीख मांगी और जमा राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करने की बात कही.

पंचायत सचिवों का प्रदर्शन

भीख मांगकर प्रदर्शन

पंचायत सचिवों का अनोखा प्रदर्शन

प्रदेश स्तर पर पिछले 15 दिनों से छत्तीसगढ़ ग्राम पंचायत सचिव संघ की अनिश्चितकालीन कलम बंद हड़ताल जारी है, जिसका सीधा असर पंचायत स्तर पर पड़ रहा है. ग्राम पंचायतों में होने वाले मूलभूत व जनहितकारी शासकीय योजनाओं के कार्यों पर पूरी तरह से रोक लगा गया है. इसी कड़ी में कवर्धा जिले के पंचायत सचिव संघ ने अनोखा प्रदर्शन करते हुए हड़ताल स्थल से लेकर जनपद पंचायत कार्यालय तक भीख मांगी.

पढ़ें:धमतरीः सचिव संघ ने भीख मांगकर किया प्रदर्शन

पंचायती राज्य में सरकार की योजनाओं को जमीनी स्तर पर सुचारू रूप से सफल व लाभकारी बनाने के लिए सरकार अमूमन पंचायत सचिव से ही काम लेता है. ऐसे में इसका असर ना सिर्फ ग्राम पंचायतों पर बल्कि जिला मुख्यालय व जनपद पंचायत कार्यालय में भी देखा जा रहा है. सचिव संघ के मुख्य मांग 2 वर्ष परीक्षा अवधि को शासकीय करण करने की मांग को जायज ठहराते हुए, भूपेश सरकार पर वादाखिलाफी करने का आरोप लगाया है. जिसमें सरकार को सद्बुद्धि पूजा, धरना स्थल पर थाली नगाड़ा बजाना किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details