छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कवर्धा: पंडरिया ब्लॉक में जमकर बरसे बदरा, किसानों के खिले चेहरे

पंडरिया ब्लॉक में कई दिनों से सूरज अपनी तपन से कहर ढा रहा था, लेकिन रविवार शाम को मौसम में आई अचानक बदलाव ने इलाके को तरबतर कर दिया. मौसम में आए बदलाव से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं.

By

Published : Jun 29, 2020, 3:18 AM IST

relief-given-to-farmers-from-rain-in-pandaria-block
पंडरिया ब्लॉक में जमकर बरसे बदरा

कवर्धा: पंडरिया ब्लॉक में कई दिनों से सूरज अपनी तपन से कहर ढा रहा था, लेकिन रविवार शाम को मौसम में आए अचानक बदलाव ने इलाके को तरबतर कर दिया. पंडरिया में बादलों की गरज और बिजली की चमक के साथ तेज बारिश हुई. वनांचल से लेकर मैदानी क्षेत्रों में कई घंटों तक बदरा बरसते रहे. इससे किसानों के चेहरे खिल उठे हैं.

जमकर बरसे बदरा

चलने से पहले 'पंचर' हुई साइकिल योजना, छात्राओं ने लेने से किया इंकार

अचानक मौसम में आई बदलाव से जो जहां था, वह वहीं कई घंटों तक रुककर बारिश रुकने का इंतजार करता रहा, लेकिन बारिश अपने चरम सीमा पर थी, जिससे लोग बारिश रुकने का इंतजार करते रहे, जब बारिश आखिर में नहीं थमी, तो लोग बारिश में भीगते ही अपने-अपने घरों की तरफ रुख कर गए.

पंडरिया ब्लॉक में झमाझम बारिश

कवर्धा: एक साल से नहीं हुई नाली की सफाई, रहवासी हो रहे परेशान

बारिश होने से किसानों के चेहरे खिल उठे

वहीं अचानक हुई बारिश से सूखे खेत अब जुताई करने के लायक हो गए हैं. खेतों में पानी रुकने से किसानों के चेहरे खिल गए हैं. बारिश होने से खेती में जुताई और बुआई में आसानी होगी. इलाके के किसान बारिश नहीं होने की वजह से परेशान थे. किसान बारिश का इंतजार कर रहे थे, लेकिन सूरज अपनी तपन से किसानों पर कहर बरपा रहा था.

पंडरिया ब्लॉक में झमाझम बारिश

कवर्धा: पंडरिया में बनेगी 30 किलोमीटर लंबी सड़क, राज्य सरकार ने दी स्वीकृति

चमक-गरज के साथ जमकर बरसे मेघा

किसानों के काफी इंतजार के बाद आखिर कवर्धा इलाके में रविवार को जमकर चमक गरज के साथ मेघा बरसे. बारिश के साथ-साथ हवाओं ने भी अपनी हामी भरी. वहीं कई दिनों की उमस से मौसम में आए बदलाव से अब मौसम खुशनुमा हो गया है. लोगों को उमस से निजात मिल गई है, लेकिन कोरोना का वायरस का खतरा लोगों में बढ़ने लगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details