छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कवर्धा: बेमौसम बारिश ने किसानों की बढ़ाई परेशानी, कई जगह बूंदाबांदी से चिंतित किसान

पंडरिया इलाके में बेमौसम बारिश के कारण किसान चिंतित नजर आ रहे हैं. धान खरीदी केंद्रों में रख रखाव नहीं होने के कारण किसान धान को खरीदी केंद्र ले जाने में कतरा रहे हैं. इलाके में दिनभर बादल छाया रहा.

By

Published : Dec 14, 2020, 4:04 AM IST

problems-of-farmers-increased-due-to-rain-in-pandaria-region-in-kawardha
बेमौसम बारिश ने किसानों की बढ़ाई परेशानी

कवर्धा:पंडरिया इलाके में अचनाक मौसम में आए बदलाव ने किसानों की परेशानी बढ़ी दी है. पंडरिया इलाके में कहीं बूंदाबांदी बारिश, तो वनांचल में कहीं जमकर बारिश हुई. शनिवार को मौसम में आए बदलाव के कारण रविवार सुबह कई जगह बूंदाबांदी हुई है. इलाके में दिनभर बादल छाया रहा है.

बेमौसम बारिश ने किसानों की बढ़ाई परेशानी
पंडरिया के कई इलाकों में लगातार दूसरे दिन हल्की बारिश हो रही है. कई इलाकों में बूंदाबांदी के कारण ठंडी बढ़ गई है. पंडरिया समेत आसपास के इलाकों में सुबह से बूंदाबांदी शुरू हुई. बारिश के साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. मौसम में बदलाव से अधिकांस लोगों ने गर्म कपड़े पहनकर रोजमर्रा की दिनचर्या में दिखे.
बारिश के कारण धान बेचने में दिक्कतों का सामना

पढ़ें: बलरामपुर: बेमौसम बारिश ने किसानों की बढ़ाई परेशानी, खेतों में सड़ने की कगार पर धान

किसानों को धान बेचने में परेशानी

पंडरिया इलाके में बूंदाबांदी के कारण किसान खेत खलिहान में धान को बारिश से बचाते नजर आए. किसनों ने बताया कि मौसम में आए बदलाव से धान बेचने को लेकर चिंता बढ़ गई है. उन्हें लगने लगा अगर इसी तरह मौसम खराब रहा, तो बारिश के कारण धान बेचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.

किसानों ने बढ़ाई किसानों की परेशानी

पंडरिया में बारिश के कारण टोकन मिलने के बाद भी धान की खरीदी नही हो पाई. किसान धान खरीदी केंद्र में धान ले जाने से अब कतरा रहे हैं. किसानो में रख रखाव को लेकर डर का माहौल दिख रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details