छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पंडरिया युवक कांग्रेस ने किया पीएम मोदी और UP के सीएम योगी का पुतला दहन

यूपी के हाथरस में हुई घटना को लेकर लगातार न्याय की मांग करते हुए विरोध-प्रदर्शन किया जा रहा है. इसी कड़ी में पंडरिया युवक कांग्रेस ने भी पीएम नरेंद्र मोदी और UP के सीएम योगी आदित्यनाथ का पुतला दहन कर विरोध-प्रदर्शन किया है.

By

Published : Oct 2, 2020, 1:52 PM IST

pandriya-youth-congress-burnt-effigy-of-pm-modi-and-up-cm
पुतला दहन

कवर्धा:उत्तरप्रदेश पुलिस के राहुल गांधी के साथ किए गए बुरे बर्ताव के विरोध में युवक कांग्रेस ने प्रदर्शन किया. पंडरिया में युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने गांधी चौक पर पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ का पुतला दहन किया. युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने हाथरस में हुए दुष्कर्म के विरोध में कैंडल मार्च निकालकर पीड़िता को श्रद्धांजलि अर्पित की.

पंडरिया युवक कांग्रेस ने फूंका पुतला
प्रदर्शन करते युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता

पढ़ें-हाथरस घटना: बसपा ने की यूपी सरकार को बर्खास्त करने की मांग

युवक कांग्रेस जिला महासचिव मनीष शर्मा ने बताया कि आज गांधी चौक पर पहुंचकर मृतका को न्याय दिलाने और दोषियों को फांसी की सजा दिलाने के लिए कैंडल मार्च निकाला गया. मनीष ने कहा कि हाथरस में बेटी के साथ हुए सामूहिक बलात्कार कांड के विरोध में कैंडल मार्च निकालकर उसे श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

पंडरिया युवक कांग्रेस का प्रदर्शन

पंडरिया में युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने गांधी चौक पर उत्तरप्रदेश की पुलिस के द्वारा राहुल गांधी के साथ की गई बदसलूकी के विरोध में पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ का पुतला दहन किया. इस दौरान युवक कांग्रेस जिला महासचिव मनीष शर्मा, जिला पंचायत सदस्य तुकाराम चंद्रवंशी, पंडरिया कॉलेज अध्यक्ष रवि दास मानिकपुरी, घनश्याम साहू, विधायक प्रतिनिधि गुरुदत्त शर्मा एवं अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ता शामिल थे.

युवक कांग्रेस ने लगाया यूपी के सीएम पर आरोप

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा पीड़ित परिवार से मिलने हाथरस जा रहे थे, जिन्हें उत्तरप्रदेश सीमा पर बलपूर्वक आगे जाने से रोका गया. युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि पुलिस मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इशारों पर काम कर रही है. कार्यकर्ताओं का आरोप है कि सांसद राहुल गांधी को बलपूर्वक रोकने के साथ ही उनके साथ झूमाझटकी और मारपीट करते हुए उन्हें जबरन गिरफ्तार कर लिया गया था.

देशभर में हो रहा प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में 14 सितंबर को युवती के साथ हुई हैवानियत का मामला गरमाया हुआ है. युवती के साथ गैंगरेप कर उसे बहुत मारा गया था, उसकी हड्डियां तोड़ दी गई थी और जीभ को काट दिया गया था. हालांकि यूपी पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि नहीं हुई है, जिसके बाद से सरकार पर विपक्ष भी हमलावर हो गया है. इस मामले को लेकर अब छत्तीसगढ़ के लोगों में भी आक्रोश देखने को मिल रहा है. सरकार भी इस मामले में अब बैकफुट पर नजर आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details