छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कवर्धा: खरीदी केंद्रों में क्षमता से अधिक जमा हुआ धान

कवर्धा में धान खरीदी केंद्रों के प्रभारियों के सामने धान के उठाव की समस्या आ गई है. प्रभारियों ने कहा कि लगातार बदलते मौसम से बारिश की भी संभावना बनी हुई है. ऐसे में खुले में रखे धान कभी भी भींग सकता है.

By

Published : Feb 2, 2021, 8:40 PM IST

Paddy deposits exceeded capacity in procurement centers in kawardha
खरीदी केंद्रों में क्षमता से अधिक धान हुआ जमा

कवर्धा: प्रदेश में धान की खरीदी खत्म हो गई है. दो महीने तक चले धान खरीदी में पिछले साल की तुलना में 5 लाख 64 हजार 148 क्विंटल अधिक धान की खरीदी हुई है. वहीं अब धान खरीदी केंद्रों के प्रभारियों के सामने धान के उठाव की समस्या आ गई है. जिले में धान का परिवहन पूरी तरह से बंद है.

खरीदी केंद्रों में क्षमता से अधिक धान हुआ जमा

94 धान खरीदी केंद्रो में खुले में रखा धान

एक आंकड़े के अनुसार जिले के 94 धान खरीदी केंद्रों में लगभग 19 लाख 67 हजार 349 क्विंटल धान रखा है. खरीदी केंद्र के प्रभारियों का कहना है कि अगर धान का उठाव जल्द नहीं हो पाया तो स्थिति बिगड़ सकती है. प्रभारियों ने कहा कि लगातार बदलते मौसम से बारिश की भी संभावना बनी हुई है. ऐसे में खुले में रखे धान कभी भी भींग सकता है. इस मामले में जिम्मेदार अधिकारी धान परिवहन करने के लिए शासन के आदेश का हवाला दे रहे हैं.

बिलासपुर: बिल्हा में धान खरीदी के बाद उठाव को लेकर बढ़ी परेशानी

धान खरीदी के दौरान 50 फीसदी धान का हुआ उठाव

कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने बताया कि धान परिवहन के लिए शासन द्वारा दिए आदेश के तहत कार्य योजना बनाकर काम किया जाता है. धान खरीदी के दौरान शासन के आदेशों के अनुसार खरीदी का 50 प्रतिशत धान ही परिवहन किया गया है. बचे हुए धान के परिवहन के लिए शासन के आदेश आने का इंतजार किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details